विज्ञापन

Chhattisgarh: 12 साल बाद भी नहीं हटा बोर्ड, अब भी रायपुर में ही दिखाया जा रहा है गरियाबंद

Gariaband News: 12 साल बीत गए गरियाबंद जिले के गठन के. लेकिन गरियाबंद जनपद पंचायत का बोर्ड रायपुर के नाम पर आज भी लगा है. अब सवाल ये है कि इसे हटाया क्यों नहीं गया है. ये भूल है या लापरवाही.

Chhattisgarh: 12 साल बाद भी नहीं हटा बोर्ड, अब भी रायपुर में ही दिखाया जा रहा है गरियाबंद
Chhattisgarh: 12 साल बाद भी नहीं हटा बोर्ड, भूल या लापरवाही किस वजह से नहीं किया गया बदलाव ?

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband) जिले के गठन को 12 साल बीत चुके हैं. लेकिन आज भी जनपद पंचायत के बाहर लगा बोर्ड इसे "रायपुर (Raipur) जिले" का हिस्सा बताता है. सुनने में अजीब लगता है, लेकिन यह सच है, जिनको यकीन न हो, वे खुद जाकर जनपद पंचायत के इस बोर्ड पर रायपुर लिखा हुआ देख सकते हैं.

इस बोर्ड को सही क्यों नहीं किया

सोचने वाली बात यह है कि इतने सालों में आए कई जनप्रतिनिधि और अधिकारी इस बदलाव को लेकर पूरी तरह अनजान रहे या इसे नजरअंदाज किया. वर्तमान जनप्रतिनिधियों के 5 साल का कार्यकाल भी पूर्ण होने को है, पर उन्हें भी आज तक नहीं दिखाई दिया ?  क्या यह प्रशासनिक सुस्ती है, या फिर हमारे जनप्रतिनिधियों की अपने ही जिले की पहचान के प्रति उदासीनता? आखिर क्यों इतने वर्षों में इस बोर्ड को सही करना किसी ने जरूरी नहीं समझा ?

ये भी पढ़ें- यहां शख्स सरेआम चला रहा था फर्जी कोर्ट, जज बनकर पारित कर दिए अरबों की जमीन के ऑर्डर...

अपनी पहचान तलाश रहा

इससे सवाल उठता है कि कहीं यह हमारे सिस्टम का एक और मजाक तो नहीं बन गया ? जिस जिले का अलग अस्तित्व 12 साल पहले ही बना दिया गया, वह आज भी एक साधारण से बोर्ड पर अपनी पहचान तलाश रहा है. क्या हम अपने जिले की पहचान को लेकर इतने असंवेदन शील हो चुके हैं कि एक छोटे से सुधार की ओर ध्यान तक नहीं देते? गरियाबंद के लोगों का यह सवाल उठाना जायज है: उनके जिले का नाम कब अपनी सही पहचान पाएगा ?

ये भी पढ़ें- Nepotism: नवगठित प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी पर लगा परिवारवाद का आरोप, इस्तीफों का दौर शुरू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CG:  'युवक ने आत्महत्या नहीं की बल्कि ये हत्या है' PCC चीफ ने सरकार पर उठाए सवाल, जानें क्या कहा 
Chhattisgarh: 12 साल बाद भी नहीं हटा बोर्ड, अब भी रायपुर में ही दिखाया जा रहा है गरियाबंद
India vs bangladesh 3rd T20 India registered a resounding victory over Bangladesh 
Next Article
India vs bangladesh 3rd T20: भारत ने बांग्लादेश पर दर्ज की बड़ी जीत, किया क्लीन स्वीप, Samson के बल्ले का चला जादू
Close