विज्ञापन

Nepotism: नवगठित प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी पर लगा परिवारवाद का आरोप, इस्तीफों का दौर शुरू

MP Congress New Executive Members: प्रदेश की नई कार्यकारिणी में पीपीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इंदौर पूर्व शहर अध्यक्ष प्रमोद टंडन को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया था, लेकिन नाखुश टंडन ने तुरंत ही पार्टी से ही इस्तीफा दे दिया है. पीसीसी चीफ को लिखे पत्र में खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया. 

Nepotism: नवगठित प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी पर लगा परिवारवाद का आरोप, इस्तीफों का दौर शुरू

MP Congress: मध्य प्रदेश कांग्रेस की घोषित नई कार्यकारिणी में एक बार फिर परिवारवाद की छाया देखकर सवाल उठने लगे हैं. शनिवार को काफी जद्दोजहद के बाद अंततः कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन हो गया, लेक‍िन पार्टी परिवारवाद के आरोपों से खुद को बचा नहीं पाई, जिसके रूझान भी रविवार को आ गए हैं. 

प्रदेश की नई कार्यकारिणी में पीपीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इंदौर पूर्व शहर अध्यक्ष प्रमोद टंडन को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया था, लेकिन नाखुश टंडन ने तुरंत ही पार्टी से ही इस्तीफा दे दिया है. पीसीसी चीफ को लिखे पत्र में खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया. 

10 माह बाद प्रदेश कार्यकारिणी बना पाए पीपीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी 

गौरतलब है पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाले जीतू पटवारी को लगभग 10 माह का वक्त गुजर गया है और उनकी कार्यकारिणी को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे, शनिवार देर रात कार्यकारिणी का गठन तो हो गई, लेकिन सिर मुड़ाते ही ओले पड़ने शुरू हो गए हैं, क्योंकि नई कार्यकारिणी में परिवारवाद का असर भी दिख रहा है.

पूर्व CM दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह को बनाया गया उपाध्यक्ष

नवगठित प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी पर गौर करें तो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र और विधायक जयवर्धन सिंह को इसमें उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को महासचिव और अरुण यादव के छोटे भाई सचिन यादव और दिग्विजय सिंह के नजदीकी रिश्तेदार  प्रियव्रत सिंह उपाध्यक्ष बनाए गए हैं.

17 उपाध्यक्ष, 71 महासचिव समेत कार्यकारिणी में बनाए गए 177 सदस्य

नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी पिछली कई कार्यकारिणी के मुकाबले इस बार इसमें पदाधिकारियों की संख्या कम है, फिर भी यह 177 सदस्यों की टीम है. कार्यकारिणी में 17 उपाध्यक्ष, 71 महासचिव, 16 कार्यकारिणी सदस्य, 33 स्थाई आमंत्रित सदस्य और 40 विशेष आमंत्रित सदस्य बनाए गए हैं.

नवगठित कांग्रेस कार्यकारिणी में महत्वपूर्ण यह है कि इसमें पूर्व सीएम कमलनाथ के पुत्र और पूर्व छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ को कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है, जबकि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह व नजदीकी रिश्तेदार प्रियव्रत सिंह को उपाध्यक्ष बनाया गया है.

लंबे अरसे से प्रदेश कार्यकारिणी का गठन नहीं होने के कारण सक्रिय नहीं थे नेता

पार्टी के एक नेता का कहना है कि लंबे अरसे से कार्यकारिणी का गठन न होने के कारण नेता सक्रिय नहीं थे। अब जिम्मेदारियां मिल गई हैं, लिहाजा पार्टी में न केवल सक्रियता आएगी, बल्कि सरकार के खिलाफ होने वाले आंदोलन में भी ताकत नजर आएगी.

ये भी पढ़ें-Fake Court-Fake Order: यहां शख्स सरेआम चला रहा था फर्जी कोर्ट, जज बनकर पारित कर दिए अरबों की जमीन के ऑर्डर...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Birhiyan Lok Utsav: दिवाली से पहले ही कोल समुदाय में उल्लास, मनाया गया बिरहिंया लोक उत्सव 
Nepotism: नवगठित प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी पर लगा परिवारवाद का आरोप, इस्तीफों का दौर शुरू
Police beats woman badly on suspicion of theft MP Dnyaneshwar Patil complains to IG Burhanpur News
Next Article
महिला संग पुलिस की बर्बरता पर सांसद समेत परिजन हुए आग बबूला, हैरान करने वाली सच्चाई आई सामने
Close