विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व CM भूपेश बघेल ने बजट को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कहा-कांग्रेस की योजनाओं को नया नाम देकर पेश किया गया

CG Budget 2024-2025: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का बोझ छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है. बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है.

Read Time: 2 min
पूर्व CM भूपेश बघेल ने बजट को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कहा-कांग्रेस की योजनाओं को नया नाम देकर पेश किया गया
फाइल फोटो

Chhattisgarh Budget 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा में शुक्रवार को विष्णुदेव सरकार (Vishnu Deo Government) का पहला बजट पेश किया गया. यह बजट छत्तीसगढ़ के लिए कई मायनों में ऐतिहासिक रहा. वित्त मंत्री ओपी चौधरी (OP Choudhary) ने पहली बार राज्य का पहला डिजिटल बजट (Chhattisgarh's First Digital Budget) पेश किया. यह बजट पूरी तरह से पेपरलेस रहा. बजट के बॉक्स में छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक विरासत (Culture of Chhattisgarh) की भी झलक देखने को मिली. वहीं इस बजट को लेकर विपक्ष ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की ही तरह साय सरकार ने भी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरह पेश करने का काम किया है.

भूपेश बघेल ने बजट पर साधा निशाना

इसके साथ ही भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी की गारंटी का बोझ छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है. बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है. वित्त मंत्री ने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है, लेकिन राजस्व आधिक्य की बात कर रहे हैं. ये खयाली पुलाव की तरह ही दिखता है.

भूपेश बघेल ने कहा कि बहुत परिश्रम से हमने "नवा छत्तीसगढ़" गढ़ने का रास्ता बनाया था. भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है. भाजपा से इससे अधिक की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए.

ये भी पढ़ें - Budget: छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार पेश हुआ पेपरलेस डिजिटल बजट, देखिए ये तस्वीरें

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh में लघु वनोपज संघ की हड़ताल जारी, 14 लाख परिवारों का हो रहा नुकसान, जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close