विज्ञापन

Flood: कहीं तिनके की तरह बही कार, तो कहीं गटर में समा गया बाइक सवार... छत्तीसगढ़ में कैसे आफत बनी बारिश?

Chhattisgarh Flood: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में इन दिनों भारी बारिश का कहर जारी है. यहां बारिश अब लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है. सुकमा में दर्जनभर से अधिक मकान ढह गए. कांकेर के रावघाट में 19 मवेशियों की मौत हुई है.

Flood: कहीं तिनके की तरह बही कार, तो कहीं गटर में समा गया बाइक सवार... छत्तीसगढ़ में कैसे आफत बनी बारिश?

Flood in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में इन दिनों आसमान से कहर बरस रहा है. सरगुजा, बस्तर, कांकेर, दंतेवाड़ा, सुकमा में भारी बारिश हो रही है. इस वजह से इन जिलों में जल जमाव दिख रहा. बारिश इतनी तेज है, जिससे सड़कों पर सैलाब बहने लगा. इन जिलों में कहीं घुटने तक तो कहीं कमर तक पानी भर गया. सुकमा में कई मकान ढह गए हैं. इधर, बलौदाबाजार में बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग झुलस गए. वहीं रायपुर में भाई-बहन और कांकेर में 19 मवेशियों की मौत हुई है. लगातार हो रही बारिश के चलते सुकमा, दंतेवाड़ा और नारायणपुर के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.

सरगुजा में तिनके की तरह बह गई लोगों से भरी कार

Latest and Breaking News on NDTV

सरगुजा जिले के मैनपाट के कंदनई घूनघूट्टा नदी में निर्माणाधीन पुल में अचानक पानी बढ़ने से एक कार सवारों की जान पर बन आई, जिसके चलते कार नदी के तेज बहाव में बह गया. वहीं कार में सवार कई लोग गाड़ी में ही फंसे रह गए. हालांकि स्थानीय ग्रामीणों की सूझबुझ से कार में फंसे लोगों को बचाया गया. 

रायगढ़ में गटर में समाया बाइक सवार
 

Latest and Breaking News on NDTV

रायगढ़ में रविवार को युवक रेलवे अंडर ब्रिज से गुजर रहा था इसी दौरान बाइक समेत गड्ढे में समा गया. बारिश की वजह से रेलवे अंडर ब्रिज में नाले का गंदा पानी भर गया, जिसके चलते गटर का चैंबर अपनी जगह से हट गया और यह दुर्घटना हो गई.

आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति और 3 मवेशियों की मौत

दंतेवाड़ा में भी लगातार भारी बारिश देखने को मिल रही है. वहीं पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने जन जीवन को प्रभावित कर दिया है. वहीं लगाातर हो रही बारिश के बीच स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. इधर, गुड़से गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 31 वर्षीय युवा हिड़मा मरकाम की मौत हो गई है. वहीं पखनाचुहा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 3 मवेशियों की मौत हो गई, जबकि मसेनार गांव में पुल के ऊपर से पानी बहने लगा है, जिसके चलते प्रशासन हाई अलर्ट पर है.

Latest and Breaking News on NDTV

दर्जनभर से अधिक ढह गए मकान

सुकमा में लगातार हो रही बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर है. जिले के कई इलाकों में बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. नेशनल हाईवे पर जाम लगा हुआ है. यहां सड़कें और पुल डूब गए हैं. ऐसे में लोग जान जोखिम में डालकर सड़क पार कर रहे हैं. जिला मुख्यालय की सड़कों पर जलभराव हुआ. इधर, भाजपा कार्यालय, राम मंदिर समेत घरों और दुकानों में पानी घुस गया है. चिंतलनार में दर्जनभर से अधिक मकान ढह गए हैं. वहीं भारी बारिश को देखते हुए कलेक्टर ने अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं. 

बलौदा बाजार में आकाशीय बिजली गिरने से 7 की मौत

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिला मुख्यालय से लगे ग्राम मोहतरा में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार लोग घायल हो गए हैं.

कांकेर के रावघाट के आतुरबेड़ा में भी आकाशीय बिजली गिरने से 19 मवेशियों की मौत हुई है. इनमें 4 गाय, 3 बैल और 12 बकरियां शामिल हैं.

ये भी पढ़े: Pitru Paksha 2024: कब से शुरू हो रहा पितृपक्ष? जानें तिथियां और श्राद्ध करने का सही समय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एल्युमिनियम प्लांट में भीषण दुर्घटना पर खड़े हुए सवाल? BJP MLA मिंज ने खोल दी जिम्मेदारों की पोल
Flood: कहीं तिनके की तरह बही कार, तो कहीं गटर में समा गया बाइक सवार... छत्तीसगढ़ में कैसे आफत बनी बारिश?
Ambikapur Congress forms investigation team to investigate Maa Kudargarhi Aluminum Plant accident
Next Article
यहां प्लांट हादसे पर उग्र हुई कांग्रेस, मजदूरों के परिजनों के लिए की ये मांग, प्रदर्शन का अल्टीमेटम
Close