विज्ञापन

Chhattisgarh: अंधविश्वास की इंतेहा... यहां जादू-टोने के शक में एक साथ 5 लोगों की कर दी गई हत्या

CG Crime News: जादू-टोना के शक में 5 लोगों की हत्या कर दी गई. इसमें तीन महिलाएं भी थी. इनको केवल शक के आधार पर मार दिया गया.  

Chhattisgarh: अंधविश्वास की इंतेहा... यहां जादू-टोने के शक में एक साथ 5 लोगों की कर दी गई हत्या
परिवार के लोग मना रहे मातम

Sukma News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में जादू-टोना के शक में पांच लोगों की हत्या कर दी गई. इन मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं. घटना को अंजाम गांव के ही पांच लोगों ने दिया है. कोंटा थाना क्षेत्र के इतकल गांव में रविवार सुबह 11 बजे लाठी और डंडों से पीटकर पांच लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी पांचों आरोपी ग्रामीणों के साथ कोंटा थाना पहुंचकर अपने आप को पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया. सरेंडर (Surrender) के दौरान आरोपियों ने अपने साथ घटना के दौरान इस्तेमाल किए गए लाठी और डंडे भी लेकर आए. घटना की जानकारी मिलते ही सुकमा एसपी किरण चव्हाण, कोंटा एएसपी आकाश राव एयर कोंटा एसडीओपी सुमित गुप्ता मौके पर पहुंच गए. 

लाठी से मारकर कर दी हत्या

पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कोंटा थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम एतकल में जादू-टोना के शक में तीन महिला सहित कुल पांच ग्रामीणों को लाठी/डंडा से पीट पीटकर हत्या कर दिया गया. इन लोगों पर गांव के ही पांच लोगों ने सिर्फ इसलिए हमला कर दिया, क्योंकि उन्हें इनके जादू-टोना करने का शक हुआ था. 

NDTV ने की पड़ताल

एनडीटीवी की पड़ताल में पता चला कि 26 परिवार वाला इतकल गांव में करीब 30 से ज्यादा विधवा महिलाएं हैं. हर साल बिना किसी बीमारी के गांव के एक या दो लोगों की मौत हो रही है. गांव वालों को प्रधान आरक्षक के परिवार पर जादू—टोना करने का शक था. प्रधान आरक्षक का पिता मौसम कन्ना गांव में वड्डे (जादू-टोना) का काम करता था. इसलिए गांव में हो रही असमय मौत के पीछे आरक्षक के परिवार का हाथ मान लिया गया. रविवार को एकाएक ही गुस्साए गांव वालों ने घटना को अंजाम दे दिया.

ये भी पढ़ें :- NDTV की खबर का असर, नशे का अड्डा बन चुके स्टेडियम की बदलने लगी सूरत, प्रशासन के अलर्ट होते ही नशेड़ियों में भगदड़

पुलिस कर रही मामले की जांच

पांच लोगों को लाठी से मारकर हत्या करने के मामले में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस घटना के तुरंत बाद वहां पहुंच गई और मामले का संज्ञान लिया. जादू-टोना के शक में हुई हत्या को लेकर कोई पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है. 

ये भी पढ़ें :- MP News: धार्मिक नगरी चित्रकूट की शराब माफियाओं ने कर दी ऐसी हालत, इनके आगे प्रशासन भी दिख रहा बेबस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG News: माध्यमिक शिक्षा मंडल की इस परीक्षा में सामने आई बड़ी लापरवाही, 90 स्टूडेंट्स रह गए वंचित
Chhattisgarh: अंधविश्वास की इंतेहा... यहां जादू-टोने के शक में एक साथ 5 लोगों की कर दी गई हत्या
After Madhya Pradesh now Hindi is given importance in Chhattisgarh too medical students expressed their opinion
Next Article
Medical Education: मध्य प्रदेश के बाद अब Chhattisgarh में भी हिन्दी में होगी मेडिकल की पढ़ाई, छात्रों ने रखी अपनी प्रतिक्रिया
Close