विज्ञापन

MP News: धार्मिक नगरी चित्रकूट की शराब माफियाओं ने कर दी ऐसी हालत, इनके आगे प्रशासन भी दिख रहा बेबस

Liquor Mafia in MP: मंदाकिनी नदी के तट पर खुलेआम शराब के माफिया भट्टी का संचालन कर रहे हैं. इसको लेकर प्रशासन भी कुछ नहीं कर पा रही है. 

MP News: धार्मिक नगरी चित्रकूट की शराब माफियाओं ने कर दी ऐसी हालत, इनके आगे प्रशासन भी दिख रहा बेबस
खुले में चल रहा अवैध शराब का कारोबार

Satna News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले में धार्मिक स्थलों (Religious Places) पर शराब माफियाओं (Liquor Mafias) ने अपनी जड़ें बहुत मजबूती से जमा रखी है. नशे के खिलाफ अभियान चलाने की पोल खोलने वाले वीडियो चित्रकूट (Chitrakoot) से सामने आ रहे हैं, जहां मंदाकिनी नदी के तट पर शराब माफिया खुलेआम देसी शराब की भट्ठियां चला रहे हैं. कमाल की बात यह है कि आबकारी विभाग और पुलिस के द्वारा इस क्षेत्र में लगातार सर्चिंग का दावा किया जा रहा है. बावजूद इसके, शराब माफिया पूरे हौसले के साथ अवैध कारोबार का संचालन कर रहे हैं.

कुछ दिन पहले पुलिस ने मारा था छापा

चित्रकूट का लोहसरिया गांव अवैध शराब बनाने के लिए बदनाम है. यहां मंदाकिनी नदी के किनारे तमाम लोग कच्ची शराब बनाने का काम बहुत बड़े स्तर पर कर रहे हैं. पिछले दिनों इस जगह पर पुलिस विभाग ने दबिश देकर भारी मात्रा में महुआ लहान नष्ट किया था. वहीं, अब एक बार फिर मंदाकिनी तट पर शराब की भट्टी सुलगाने का सिलसिला चालू हो गया है. 

24 घंटे पहले हुई थी कार्रवाई 

लोहसरिया गांव में आबकारी विभाग ने 24 घंटे पहले शराब की भट्टी नष्ट करने का दावा करते हुए कार्रवाई की बात कही थी. लेकिन, अब जो तस्वीर सामने आई है, वह इस बात की गवाही दे रही हैं कि यहां अवैध शराब का खेल अभी तक रुका नहीं है. इसके अलावा, यह सवाल भी खड़ा हो रहा है कि आखिर आबकारी विभाग ने किस प्रकार की कार्रवाई करते हुए भट्ठियां नष्ट की थी. अगर 24 घंटे पहले भट्टी नष्ट कर दी गई थी, तो क्या इतनी जल्दी शराब के अवैध कारोबारी ने यहां पुनः डेरा जमा लिया. 

ये भी पढ़ें :- MP: एआई से अश्लील Video बनाकर कॉलेज की छात्राओं से ठगी! आरोपी को पकड़ने के लिए SIT गठित

यूपी में ले लेते हैं संरक्षण 

सूत्रों की मानें, तो लोहसरिया गांव के तमाम लोग एमपी में आकर अवैध रूप से शराब बनाते हैं और उसके बाद पूरे इलाके में जगह-जगह सप्लाई करते हैं. रोजाना सैकड़ों लीटर शराब उतारने के बाद उसे धार्मिक नगरी चित्रकूट में ले जाकर बेचा जाता है. इन अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कस पाने में आबकारी विभाग व पुलिस पूरी तरह से फेल नजर आ रही है. बताया जाता है कि एमपी में अवैध कारोबार करने के बाद यह लोग यूपी में संरक्षण प्राप्त करते हैं.

ये भी पढ़ें :- MP: पहले चोरी, फिर सीना जोरी! अवैध भंडारण पर छापेमारी करने गए रेंजर पर हमला, Video वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मध्य प्रदेश में चप्पे-चप्पे पर होगा तीसरी आंख का पहरा, महानगरों में CCTV कैमरे रखेंगे लोगों की हरकतों पर नजर
MP News: धार्मिक नगरी चित्रकूट की शराब माफियाओं ने कर दी ऐसी हालत, इनके आगे प्रशासन भी दिख रहा बेबस
Thousands of teachers will be recruited under Odisha OSSSC Recruitment see details
Next Article
Odisha OSSSC Recruitment 2024:  यहां इतने हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, इस डेट तक करें आवेदन
Close