विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले देता था नौकरी लगवाने का झांसा, फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठग लेता था रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने मुख्य आरोपी कोमल प्रसाद पाण्डे को कब्जे में लेकर पुछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उसके ऊपर बहुत कर्ज था. इसलिए लालच में आकर यह काम कर रहा था. वह बेरोजगारों से बात कर एडवांस पैसा लेता था और बताता था कि बिना इंटरव्यू के नौकरी लग जाएगी.

Read Time: 3 min
पहले देता था नौकरी लगवाने का झांसा, फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठग लेता था रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने किय आरोपी को गिरफ्तार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) में पुलिस ने सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपी केंद्रीय विद्यायल में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी कर रहे थे. ये आरोपी चार लोगों से 9 लाख 70 हजार रुपए की ठगी भी कर चुके हैं. 

विकास दुबे ने कराई थी आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चारामा निवासी विकास दुबे ने चारामा थाना पहुंच रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कोमल प्रसाद पाण्डे ने उनकी केन्द्रीय विद्यालय में चपरासी की नौकरी लगवाने की बात कही थी, जिसके एवज में 60,000 रूपए की मांग की गई है. पहली किस्त के रूप में 20,000 रूपए आरोपी को दे दिए गए. बाकी रुपए नियुक्ति पत्र मिलने के बाद देने की बात कही गई, लेकिन आरोपियों ने फर्जी नियुक्ति पत्र बना लिया और विकास दुबे को सौंप दिया. ठगी का अहसास होते ही उन्होंने थाना पहुंच कर मामले की शिकायत की. पुलिस ने देरी ना करते हुए आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 467,468, 471, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

आरोपी ने बताया कि उसके ऊपर था कर्ज

पुलिस ने मुख्य आरोपी कोमल प्रसाद पाण्डे को कब्जे में लेकर पुछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उसके ऊपर बहुत कर्ज था. इसलिए लालच में आकर वो ये काम कर रहा था. वह बेरोजगारों से बात कर एडवांस पैसा लेता था और बताता था कि बिना इंटरव्यू के नौकरी लग जाएगी. आरोपी नियुक्ति पत्र बनवाकर सील लगे लिफाफे में बंद करके लोगों को देता और पैसे ठग लेता था.

ये भी पढ़ें सिवनी के विधायक दिनेश राय की अपराधियों को दो टूक, अवैध काम से करो तौबा या मेरी विधानसभा छोड़ दो

विवेचना के दौरान पुलिस ने कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें मुख्य आरोपी कोमल प्रसाद पाण्डे के अलावा, देवा तिवारी, नंदकिशोर साहू, पुष्पेन्द्र तिवारी हैं.

ये भी पढें Ram Mandir Pran Pratishta: आज रामलला की प्रतिमा को 100 से ज्‍यादा कलशों के जल से कराया जाएगा स्‍नान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close