विज्ञापन

सुकमा के करकंगुडा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से हो रही फायरिंग

Chhattisgarh Naxal News: सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के करकंगुडा के जंगल-पहाड़ी में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. जवानों को इस जगल में बटालियन सप्लाई टीम और जगरगुंडा एरिया कमेटी की 30-40 नक्सलियों की उपस्थित की सूचना मिली थी.

सुकमा के करकंगुडा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से हो रही फायरिंग

Encounter In Sukma Forest: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Sukma Encounter) जारी है. सुकमा के चिंतलनार क्षेत्र (Chintalnar) के करकनगुड़ा के जंगल-पहाड़ी में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान (Chhattisgarh Anti Naxal Operation) के लिए रवाना किया गया था. इसी दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. दोनों ओर से रुक रुक कर गोलीबारी जारी है.

30-40 नक्सलियों की उपस्थित की मिली थी सूचना

दरअसल, करकनगुड़ा के जंगलों में नक्सलियों की बटालियन सप्लाई टीम और जगरगुंडा एरिया कमेटी की 30-40 नक्सलियों की उपस्थित की सूचना मिली थी. जिसके बाद जिला बल, डीआरजी, बस्तर फाईटर और 206 वाहिनी कोबरा की टीम को  नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया. इस मुठभेड़ में सभी जवान सुरक्षित हैं. फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है. जानकारी के मुताबिक, डीआरजी, सीआरपीएफ़ और कोबरा के जवान मौके पर मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

2026 तक माओवादियों को खत्म करने के लिए चलाया जा रहा नक्सल विरोधी अभियान

छत्तीसगढ़ में साल 2026 तक माओवादियों को खत्म करने के लिए नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. सुरक्षाबल के जवान नक्सलियों के खिलाफ लगातार (Anti Naxal Operation in Chhattisgarh) कार्रवाई कर रहे हैं. नक्सल विरोधी अभियान में कई नक्सली मारे गए हैं. वहीं इस साल बड़ी संख्या में नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया गया है, जबकि सैकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है. 

ये भी पढ़े: 'नक्सलियों ने मेरे सामने बेटे की गर्दन काट दी और...' बस्तर में 'नक्सल क्रूरता' की कहानी पीड़ित की जुबानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिलासपुर सिम्स हॉस्पिटल के डीन और अधीक्षक पर गिरी गाज, 2 अधिकारी निलंबित; जानिए वजह
सुकमा के करकंगुडा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से हो रही फायरिंग
Surajpur Farmers problem demand road and Overbridge on rail tracks
Next Article
Surajpur में किसान कर रहे सड़क और पुलिया की मांग, नहीं मानने पर ट्रेन रोकने की दी चेतावनी
Close