विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: यहां है झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला! इलाज के नाम पर लोगों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़

Fraud Doctors: बलरामपुर में झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला बढ़ता जा रहा है. खुद की थोड़ी सी कमाई के लिए डॉक्टर यहां लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे है.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh News: यहां है झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला! इलाज के नाम पर लोगों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़
दवा दुकान वाले ने कर दिया महिला का ऑपरेशन

Fake Doctor in Balrampur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले में इन दिनों झोलाछाप डॉक्टरों (Fraud Doctors) का बोलबाला देखने को मिल रहा है. झोलाछाप डॉक्टर बिना किसी डर के ग्रामीण इलाकों (Rural Areas) में छोटे से बड़े बीमारियों का इलाज करने के साथ ही इलाज के नाम पर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं. जिले की वाड्रफनगर विकासखंड के पंडरी गांव से इससे जुड़ा एक नया मामला सामने आया है. एक महिला की जबरदस्ती पाइल्स की ऑपरेशन (Piles Operation) कर दी गई, जिसके बाद महिला की हालत नाजुक है. 

बिना दवा दिए सिधा कर दिया ऑपरेशन

पंडरी गांव की महिला पाइल्स की समस्या लेकर गांव के ही गुप्ता मेडिकल स्टोर संचालक के पास गई थी, लेकिन मेडिकल दुकान के संचालक ने महिला को अपने झांसे में लेकर पाइल्स की सर्जरी कर दी. इसके एवज में मेडिकल स्टोर के संचालक ने पीड़ित परिवार से रुपए भी ले लिए. इसके बाद महिला की स्थिति काफी बिगड़ने लगी. महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए परिजनों ने उसे अंबिकापुर स्थित मिशन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका पुनः सर्जरी किया गया और स्थिति सामान्य हुई. पीड़ित के परिजन ने बताया कि अंबिकापुर के मिशन अस्पताल में लगभग दो लाख रुपये भी खर्च हो गए.

दवा बेचने की अनुमति और कर दी सर्जरी

सबसे बड़ी बात यह है कि जिन्हें केवल दवा बेचने की अनुमति शासन ने दे रखी है, वह अब पीठ पीछे सर्जरी जैसे कार्य करने लगे हैं. जिसके लिए आवश्यक सामग्री भी उनके पास उपलब्ध नहीं है. आपको बता दें कि क्षेत्र में कई ऐसे मेडिकल स्टोर एवं झोलाछाप डॉक्टर फल फूल रहे हैं, जो अवैध चिकित्सकिय कार्य कर रहे हैं. वही इस ओर शासन प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है.

ये भी पढ़ें :- New Criminal Laws: 1 जुलाई से खत्म होगा अंग्रेजों के समय का IPC और CRPC, अभी से तैयारी में जुटा पुलिस विभाग

मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ होगी कार्रवाई

पूरे मामले को लेकर विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शशांक गुप्ता से जब बात की गई, तो उन्होंने बताया कि मामला मीडिया के माध्यम से हमारे सामने आया है और मेडिकल स्टोर संचालक के द्वारा ऐसी कृत्य की गई है तो जांच कर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :- Bhilai Steel Plant: प्लोटिंग सोलर पावर प्लांट की रखी गई आधारशिला, एक साल में बनाने लगेगा इतने मेगावाट बिजली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल
Chhattisgarh News: यहां है झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला! इलाज के नाम पर लोगों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़
Surajpur SDM broke journalist's mobile, assaulted Congress workers...incident captured in CCTV
Next Article
Chhattisgarh: SDM ने तोड़ा पत्रकार का मोबाइल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट...सीसीटीवी में घटना कैद
Close
;