विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

धमतरी : रिहायशी इलाके में भालू के आने से मची दहशत, कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया

धमतरी जिले के एक क्षेत्र की इंसानी बस्ती में भालू आ गया. भालू के आने से इलाके लोग काफी डर गए. डीएफओं, वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. आखिरकार रायपुर से आई विशेष रेस्क्यू टीम ने भालू को पकड़ लिया. भालू के पकड़े जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है.

Read Time: 3 min
धमतरी : रिहायशी इलाके में भालू के आने से मची दहशत, कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया
धमकरी के एक क्षेत्र में इंसानी बस्ती में घूमता हुआ भालू, अंत में इसे आठ घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा जा सका
धमतरी:

धमतरी शहर के एक मोहल्ले में भालू के आने से वहां के रहने वाले दहशत में आ गए. बताया जा रहा है  कि ये भालू दो-तीन दिन से शहर के आसपास ही घूम रहा था. इसको पकड़ने के लिए डीएफओ सहित वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. कड़ी मशक्कत के बाद विशेष रेस्क्यू टीम की मदद से भालू को पकड़ लिया गया.

धमतरी शहर के ह्रदय स्थल घड़ी चौक के पास पुराना बस स्टैंड वार्ड में गुरूद्वारा गली के अंदर भालू आ गया जिससे यहां रह रहे लोग घबरा गए इस क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया. इसकी  सूचना मिलने के बाद डीएफओ और वन विभाग की टीम यहां आ गई साथ ही पुलिस भी यहां पहुंच गई.

7pqi2sqo

खुलेआम इंसानी बस्ती में घूमता जंगल से आया भालू, भालू के डर से लोग अपने घरों से भी नहीं निकल रहे थे

यहां पहुंची टीमों के पास भालू को पकड़ने के पर्याप्त साधन नहीं थे जिसके बाद रायपुर से फॉरेस्ट विभाग की विशेष रेस्क्यू टीम को बुलाया गया जिसके बाद भालू को पकड़ा जा सका. भालू को पकड़ने के लिए 8 घंटे का समय लग गया लेकिन आखिर में कड़ी मशक्कत के बाद ट्रैंक्वलाइजर गन से इसे शूट करके बेहोश किया गया. इसके बाद इसे पिंजरे में कैद कर लिया गया.

7qbrem6

इंसानी बस्ती में आए भालू को पकड़ने का प्रयास करती वन विभाग की टीम, भालू को पकड़ने के लिए पिंजरा भी लगाया गया था अंत में भालू पकड़ में आ गया

इसके बाद पकड़े गए भालू को उदंती सीता नदी, टाइगर रिजर्व के जंगलों में छोड़ दिया जायेगा. भालू बेशक पकड़ा गया है लेकिन लोगों के मन में भालू की दहशत अब भी बनी हुई है. लोगों को डर है कि कहीं भालू दुबारा ना आ जाए. भालूओं के इंसानी बस्ती में आ जाने की ये कोई पहली घटना नहीं है पहले भी भालू इंसानी बस्ती में कई बार अतिक्रमण करते रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close