विज्ञापन
Story ProgressBack

साधराम हत्याकांड को लेकर क्यों उठी CBI जांच की मांग? 20 जनवरी को गला रेतकर हुई थी हत्या 

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में गौ सेवक साधराम यादव की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मृतक परिवार को न्याय दिलाने की मांग लेकर समाज प्रमुखों ने संयुक्त कलेक्टर अजय किशोर लकड़ा से मुलाकात की. इस समाज की मांग है कि साधराम यादव की हत्या का CBI या CID से निष्पक्ष जांच कराई जाए. मृतक परिवार को मुआवजे के रूप में कम से कम 1 करोड़ की राशि शासन की ओर से तत्काल उपलब्ध कराई जाये ताकि परिवार की आर्थिक व्यवस्था में सुधार हो सके.

साधराम हत्याकांड को लेकर क्यों उठी CBI जांच की मांग? 20 जनवरी को गला रेतकर हुई थी हत्या 
साधराम हत्याकांड को लेकर उठी CBI जांच की मांग

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के कवर्धा में गौ सेवक साधराम यादव की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मृतक परिवार को न्याय दिलाने की मांग लेकर समाज प्रमुखों ने संयुक्त कलेक्टर अजय किशोर लकड़ा से मुलाकात की. समाज प्रमुखों ने महामहिम राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के नाम ज्ञापन सौंप मामले में CBI जांच की मांग की है. सर्व यादव समाज की ओर से ज्ञापन सौंपने वालो में प्रमुख रूप से BJP के पूर्व प्रदेश मंत्री राकेश यादव, सर्व यादव समाज के बालोद जिलाध्यक्ष जितेंद्र यादव, कोसरिया राउत यादव समाज के जिलाध्यक्ष चंद्रहास यादव, नगर पालिका बालोद के उपाध्यक्ष अनिल यादव आदि के नाम शामिल हैं. इस समाज की मांग है कि साधराम यादव की हत्या का CBI या CID से निष्पक्ष जांच कराई जाए. मृतक परिवार को मुआवजे के रूप में कम से कम 1 करोड़ की राशि शासन की ओर से तत्काल उपलब्ध कराई जाये ताकि परिवार की आर्थिक व्यवस्था में सुधार हो सके. मृतक परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दिया जाये ताकि वह अपने परिवार का सही ढंग से भरण पोषण कर सके.

क्या कुछ बोले भाजपा नेता

"कवर्धा में अब भी बाहरी ताकतों का आतंक है. जघन्य हत्या कुत्सित मानसिकता का उदाहरण है. दोषियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए." - पूर्व प्रदेश मंत्री राकेश यादव (BJP) 


बड़ी संख्या में समाज के लोग रहे मौजूद

ज्ञापन सौंपने जिला उपाध्यक्ष अशोक यादव, संगठन मंत्री द्वारपाल यादव, कोषाध्यक्ष शिव कुमार यादव, सर्किल अध्यक्ष टोमन यादव, लुमन यादव, सर्किल महामंत्री रोहित यादव, महेंद्र यादव, त्रिभुवन यादव, भीखम लाल यादव, जीवराखन यादव, कृष्णा यादव, माखन यादव, गोकुल यादव, देव प्रसाद यादव, हितेश्वर श्याम, ताम्रध्वज यादव, देवव्रत यादव, गुलाब यादव, रिखीराम यादव, श्रवण यादव, देव प्रसाद, दयालूराम यादव सहित समाज के पदाधिकारीगण, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे.

राजस्थान के चर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड जैसी वारदात 

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में कवर्धा जिले के ग्राम लालपुर कला में राजस्थान के चर्चित कन्हैयालाल हत्याकांड जैसी वारदात हुई. मिली जानकारी के मुताबिक गोशाला के चरवाहे साधराम यादव की गला रेतकर हत्या कर दी गई. साधराम की हत्या के 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल और नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया था.

20 जनवरी को अंजाम दी गई थी घटना 

20 जनवरी को कवर्धा सिटी कोतवाली अंतर्गत लालपुर नर्सरी के पास साधराम यादव (50) की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. हत्याकांड के 5 आरोपियों को 21 जनवरी की शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. इनमें सुफियान, ईदरिस, अयाज व महताब खान शामिल हैं. आरोपियों में एक नाबालिग भी है.

"दोषियों को हो फांसी की सजा"

बता दें कि इसके पहले कबीरधाम जिले में साधराम यादव मर्डर केस के मास्टरमाइंड अयाज खान की दुकान पर बुलडोजर चला था. गुरुवार 25 जनवरी की सुबह करीब 8 बजे भारी पुलिस बल के साथ लोगों की भीड़ वहां जमा हुई थी. उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के जिले में अपराधियों के घर बुलडोजर चलाने की ये पहली बड़ी कार्रवाई थी.साधराम यादव हत्याकांड मामले में समाज प्रमुखों का कहना कि घटना के बाद पुलिस ने 10 दिनों का समय मांगा था. समाज प्रमुखों ने कहा कि अब तक हत्या के कारण सार्वजनिक नहीं किया गया है. इसके अलावा दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें : दीपावली के नाम पर दिये स्टे ने हरदा में कई घरों के चिराग बुझाए, जांच में उठे 11 सवाल फिर भी मिली सरकारी स्वीकृति

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश में सब कुछ हुआ तहस-नहस ! एक टीके के लिए पार करनी पड़ रही नदी
साधराम हत्याकांड को लेकर क्यों उठी CBI जांच की मांग? 20 जनवरी को गला रेतकर हुई थी हत्या 
13 Years Old Girl Gang Raped After Midnight Threat Crime News in Hindi Chhattisgarh Bilaspur
Next Article
नशे की हालत में 13 साल की लड़की से गैंगरेप, रात को 2 बजे भेजा था ये मेसेज
Close
;