विज्ञापन

Congress Party: एमपी कांग्रेस में नहीं रुक रहा पतझड़ का सिलसिला, अब कमलनाथ के करीबी इस विधायक पर चढ़ा भगवा रंग!

Congress party News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में एक बार फिर कांग्रेस के किले सेंध लगती नजर आ रही है. जानें, किस नेता की बीजेपी से नजदीकियां बढ़ती जा रही है. 

Congress Party: एमपी कांग्रेस में नहीं रुक रहा पतझड़ का सिलसिला, अब कमलनाथ के करीबी इस विधायक पर चढ़ा भगवा रंग!

Indian National Congress: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) की मुश्किलें कम होती नजर नई आ रही है. या फिर ये कहें कि मध्य प्रदेश कांग्रेस में कांग्रेस नेताओं के टूटकर भाजपा (BJP) में जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) के करीबी और उसके गढ़ छिंदवाड़ा के पांढुर्णा से कांग्रेस विधायक नीलेश उईके (Nilesh Uike) भाजपा नेताओं गलबहियां कर रहे हैं.

दरअसल, छिंदवाड़ा के भाजपा सांसद विवेक बंटी साहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन तक 100 दिन 100 स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन और विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन पांढुर्णा विधानसभा के गांव पंचायत पालाखेड़ में किया गया. हालांकि, पांढुर्णा जिले के इस स्वास्थ्य शिविर से एक ऐसी राजनीतिक तस्वीर सामने आई है, जो राज्य की राजनीति में कांग्रेस के लिए बुरी है.

भाजपा सांसद के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस विधायक

छिंदवाड़ा पांढुर्णा जिले के भाजपा सांसद विवेक बंटी साहू और कांग्रेस के पांढुर्णा विधायक नीलेश उईके एक साथ एक गाड़ी में घूमते दिखे और दोनों साथ ही पालखेड़ के स्वास्थ्य शिविर में साथ पहुंचें. हालांकि, यह स्वास्थ्य शिविर भाजपा का विशेष अभियान का हिस्सा है, जिसके चलते राजनीतिक अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि क्या अब पांढुर्णा विधायक नीलेश उइके पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा में शामिल होने जा रहें हैं? हालांकि, इस पर न तो सांसद विवेक बंटी साहू ने और न ही विधायक नीलेश उइके और कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया दी गई है.

ये भी पढ़ें- भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB और ATS गुजरात की संयुक्त टीम ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार

गौरतलब है कि छिंदवाड़ा में लोकसभा चुनाव के दौरान हुए घटनाक्रम को देखते हुए जिले की राजनीति में कुछ भी हो सकता है. अगर पांढुर्ना विधायक बीजेपी में शामिल होते हैं, तो निश्चित ही यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा से विधायक कमलेश शाह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सबसे भरोसेमंद नेता और पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना और छिंदवाड़ा नगर निगम के मेयर विक्रम अहाके सहित कई पार्षद भी कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- CM Mohan Yadav का बड़ा एक्शन, सड़क के ठेकेदारों पर लगाया गया एक करोड़ का जुर्माना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Indian Railway News: सिंधिया की मेहनत लाई रंग, चंबल में दौड़ने लगी भारतीय रेलवे की मेमू ट्रेन
Congress Party: एमपी कांग्रेस में नहीं रुक रहा पतझड़ का सिलसिला, अब कमलनाथ के करीबी इस विधायक पर चढ़ा भगवा रंग!
Narcotics Control Bureau, along with Gujarat ATS, has recovered drugs worth more than Rs 1800 crore on Sunday in Bhopal, the capital of Madhya Pradesh
Next Article
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में देश की सबसे बड़ी 'ड्रग्स फैक्ट्री' का भंडाफोड़, इतने सौ करोड़ रुपये का मेफेड्रोन मिला
Close