विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

दंतेवाड़ा में अमित शाह, BJP की परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा प्रदेश के पांच संभागों में परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर रही है. आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह दंतेवाड़ा से भाजपा के परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे, वहीं 15 सितंबर को जेपी नड्डा जशपुर जिले से परिवर्तन यात्रा का आगाज करेंगे.

Read Time: 3 min
दंतेवाड़ा में अमित शाह, BJP की परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी
बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को अमित शाह दंतेवाड़ा में दिखाएंगे हरी झंडी.
दंतेवाड़ा:

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह सुपर एक्टिव हैं. बीते 15 दिनों में शाह दूसरी बार राज्य के दौरे पर हैं. वे मंगलवार को दंतेवाड़ा में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाएंगे. बीते  2 सिंतबर को आरोप पत्र जारी करने के बाद ये अमित शाह का दूसरा दौरा है. बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा प्रदेश के पांच संभागों में परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर रही है.  

अमित शाह दोपहर दो बजे दंतेवाड़ा पहुंचेंगे 

आज दोपहर 1 बजे अमित शाह दंतेवाड़ा के दंतेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और इसके बाद जनसभा स्थल जाएंगे. जहां से भाजपा की परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करते हुए परिवर्तन यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाएंगे.

सुरक्षा के तगड़े इंतजाम 2000 जवान तैनात

भाजपा की परिवर्तन यात्रा और अमित शाह के बस्तर दौरे को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के चलते अमित शाह की 3 लेयर में सुरक्षा तैनात रहेगी. कार्यक्रम स्थल के आस-पास करीब 2 हजार जवानों की तैनाती की गई है. इनमें DRG, CRPF, KOBRA, STF के जवान तैनात हैं.

ये भी पढ़े: जेपी नड्डा के साथ MP बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक, आने वाली है बीजेपी की दूसरी लिस्ट

कहां-कहां से गुजरेगा परिवर्तन रथ

दंतेवाड़ा  से शुरू हो रही भाजपा की परिवर्तन यात्रा 16 दिन में बस्तर, दुर्ग और रायपुर संभाग की 1728 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. वहीं परिवर्तन रथ गांव, शहर और कस्बों से गुजरेगा. इस यात्रा के दौरान विधानसभा क्षेत्र में  करीब 45 आम सभाएं, 32 स्वागत सभाएं और 5 रोड शो होंगे. वहीं भाजपा की परिवर्तन यात्रा का दूसरे चर में 15 सितंबर को जशपुर से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना करेंगे. दूसरे चरण के दौरान 12 दिन में 1261 किमी की दूरी तय की जाएगी. परिवर्तन यात्रा 14 जिलों के 39 विधानसभा से गुजरेगी. 39 आम सभाएं, 53 स्वागत सभाएं और 2 रोड शो होंगे. वहीं इस यात्रा को पीएम नरेद्र मोदी 28 सितंबर, 2023 को समापन करेंगे.

ये भी पढ़े: MP Weather Updates: भोपाल से चंबल तक... बारिश का अलर्ट, जानें ग्वालियर और इंदौर के मौसम का हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close