विज्ञापन
Story ProgressBack

Cyber ठगों को पकड़ने में दुर्ग पुलिस को मिली बड़ी सफलता, करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

Share Market Cyber Fraud: दुर्ग जिले में बहुत दिनों से शेयर मार्केट की ट्रेनिंग को लेकर साइबर ठगों की मनमानी चल रही थी. इसको लेकर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. इससे संबंधित आरोपियों को पुलिस ने झांसी से पकड़ा है.

Read Time: 3 min
Cyber ठगों को पकड़ने में दुर्ग पुलिस को मिली बड़ी सफलता, करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़
साइबर ठगों को पुलिस ने पकड़ा

Share Market Cyber Crime: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में लगातार साइबर ठगों (Cyber Crime) के द्वारा शेयर मार्केट ट्रेडिंग (Share Market Trading) का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी की जा रही थी. दुर्ग पुलिस (Durg Police) ने शेयर ट्रेडिंग के माध्यम से अंतरराज्यीय ठग गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया. वहीं, दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि प्रार्थी के द्वारा रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस टीम ने प्रार्थी के मोबाइल पर आने वाले नंबरों एवं ट्रेडिंग को संचालित करने के लिए पैसों के लेन-देन में उपयोग किए गए अकाउंट का पता लगाया.

ऐसे किया गया ट्रेस

पुलिस ने पीड़ित लोगों के फोन से मोबाइल नंबरों के कॉल डिटेल प्राप्त किये. ठगी में उपयोग किये विभिन्न बैंकों के खातों का स्टेटमेंट प्राप्त किया. इन सभी चीजों की गहराई से जांच की गई. इससे जानकारी मिली की ठगी को अंजाम देने वाले आरोपी ये काम उत्तर प्रदेश के झांसी शहर में रहकर कर रहे थे.

लगातार कर रहे थे अपना लोकेशन चेंज

मध्य प्रदेश के छतरपुर, ग्वालियर, राजनगर, भोपाल और उत्तर प्रदेश के झांसी से एटीएम के जरिए ठगी के पैसे निकाले जाते थे. आरोपियों का लोकेशन लगातार बदल रहा था. इससे वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर एक विशेष टीम भोपाल के लिए रवाना की गई थी. आरोपियों की लोकेशन के आधार पर अधिकारी भोपाल से झांसी पहुंचे.

ये भी पढ़ें :- NDTV Exclusive: बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं को कचरा बोलने पर जयवर्धन सिंह ने दी सफाई, सिंधिया को लेकर ये कहा

पूछताछ के बाद सामने आए आरोपियों के नाम

पूरे मामले में पुलिस ने झांसी से कुछ लोगों को पकड़ा और उनसे पूछताछ की. इसके बाद आरोपियों ने धोखाधड़ी का खुलासा किया. साथ ही फरार आरोपी मास्टर माइंड जितेन्द्र परमार और यशवर्धन सिंह परमार का भी पता चला. आरोपियों के पास से विभिन्न कंपनियों के 19 मोबाइल फोन, 19 विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड, विभिन्न बैंकों के 9 एटीएम कार्ड, तीन लग्जरी कार और सोने के आभूषण बरामद किए गए. फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें :- अंधविश्वास: जशपुर में 18 दिन बच्ची को गर्म लोहे से सैकड़ों जगह दागा, घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close