विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों ने निकाली तिंरगा यात्रा, घर-घर तिरंगा फहराने का दिया संदेश

आजादी के अमृत महोत्सव पर घर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने और लोगों में देशभक्ति का जज्‍बा जगाने के लिए नक्सल प्रभावित जिला सुकमा में सीआरपीएफ जवानों ने बाइक से तिरंगा यात्रा निकाली.

Read Time: 2 min
सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों ने निकाली तिंरगा यात्रा, घर-घर तिरंगा फहराने का दिया संदेश
सीआरपीएफ की 226वीं बटालियन ने निकाली तिरंगा रैली.
सुकमा:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला सुकमा में सोमवार को सीआरपीएफ की 223वीं बटालियन के जवानों ने दोरनापाल में तिरंगा यात्रा निकाली. तिरंगा यात्रा में शामिल दर्जनों की संख्या में सीआरपीएफ तिरंगे को अपने हाथों में लेकर बड़े जोश के साथ फूलबगड़ी इलाके तक पहुंचे. इस दौरान स्कूल के बच्चों और ग्रामीणों में तिरंगा झंडा का वितरण किया गया. इतना ही नहीं जवानों ने सीआरपीएफ कमांडेंट नविन के निर्देश पर लोगों के घरों में भी तिरंगा लगाया.

जवानों ने लोगों में एकता का दिया संदेश

बता दें कि सुकमा में सीआरपीएफ की 223वीं बटालियन के जवानों ने दोरनापाल से तिरंगा यात्रा निकाल कर मुख्य मार्गों से भ्रमण करते हुए लोगों को एकता का संदेश दिया. इस दौरान जवानों ने लोगों में देश प्रेम का जज्बा जगाते हुए भारत माता की जय के नारे लगाए और देशभक्ति गानों पर झूमे. हालांकि सीआरपीएफ के इस तिरंगा यात्रा के साथ लोगों में भी देशभक्ति का जोश देखा गया और लोगों ने जवानों का जगह-जगह स्‍वागत भी किया.

s6vh123

सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों ने निकाली बाइक रैली

जवानों द्वारा पहली बार निकाली गई तिरंगा यात्रा

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके सुकमा में लम्बे समय से सीआरपीएफ के जवानों द्वारा सेवा दी जा रही है. वहीं पहली बार इस इलाके में सीआरपीएफ की 226वीं बटालियन द्वारा तिरंगा यात्रा की शुरुआत की गई. इधर, इस यात्रा का नेतृत्व कमांडेंट श्री जैन स्वयं करते दिखें. इस कार्यक्रम में स्थानीय लोग भी बड़ी संख्या में शामिल हुए.

बता दें कि जिले के फूलबगड़ी इलाके में सीआरपीएफ की द्वितीय बटालियन के कमांडेंट आरके बेहरा के निर्देश पर तिरंगा यात्रा निकाली गई थी. 

ये भी पढ़े: शाजापुर में निकली तिरंगा यात्रा, हाथों में तिरंगा थामे दस हजार से ज्यादा लोग हुए शामिल


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close