विज्ञापन

Cow on Road: आवारा पशुओं के खिलाफ आक्रामक हुए भूपेश बघेल, लगाम नहीं लगने पर दी ये चेतावनी

Cow Encounter on Road: पूर्व सीएम ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि प्रदेश के लोग छुट्टे जानवर से परेशान हैं. खेतों में रोपाई हो चुकी है और किसान अपनी फसल बचाने के लिए परेशान हैं.

Cow on Road: आवारा पशुओं के खिलाफ आक्रामक हुए भूपेश बघेल, लगाम नहीं लगने पर दी ये चेतावनी

Awara Pashu on Road: छत्तीसगढ़ (Chhtigarh) में आवारा पशुओं (Awara Pashu) से लोग परेशान हैं. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस (Congress) नेता भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बुधवार को इस मुद्दे पर सरकार को घेरा और समाधान नहीं होने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. 

पूर्व सीएम ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि प्रदेश के लोग छुट्टे जानवर से परेशान हैं. खेतों में रोपाई हो चुकी है और किसान अपनी फसल बचाने के लिए परेशान हैं. वे छुट्टे जानवरों को पकड़कर दूसरे गांव में छोड़ने जाते हैं. अधिकांश गांवों की यही स्थिति है.

भूपेश बघेल ने कहा कि इस समस्या को लेकर पाटन विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने फैसला किया है कि एसडीएम कार्यालय में जानवरों के साथ प्रदर्शन किया जाएगा. तय हुआ है कि एसडीएम को नोटिस दिया जाए. वे 15 अगस्त तक इन आवारा जानवरों की समस्या समाप्त करें, वरना 16 अगस्त के दिन जानवरों को एसडीएम कार्यालय के सामने ले जाकर प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा भाजपा सरकार ने गौठान बंद कर दिया है, जिसकी वजह से यह समस्या बढ़ गई है.

उन्होंने कहा कि यह एक राष्ट्रीय समस्या है. वर्तमान सरकार ने गौठान बंद कर दिया. अब एक तरफ किसान फसल बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, दूसरी तरफ आवारा पशुओं के कारण राजमार्गों पर दुर्घटनाएं हो रही हैं. उच्च न्यायालय ने भी इसका संज्ञान लिया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने विष्णु देव साय से गौठान को लेकर बात की थी. अगर सरकार इसमें कुछ बदलाव करना चाहती है तो करे, कुछ नया जोड़ना चाहती है तो जोड़े, लेकिन इस योजना को जांच के नाम पर एक झटके में बंद न करे.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में बनेगा तीसरा सबसे बड़ा टाइगर रिजर्व, गुरुघासीदास-तमोर पिंगला के जंगलों में बेखौफ घूमेंगे बाघ

उन्होंने कहा कि सरकार की हठधर्मिता के कारण किसानों के लिए फसलों को बचाना मुश्किल हो गया है. पशुओं की तस्करी हो रही है. पहले पशु तस्करी की बातें नहीं सुनाई देती थीं, लेकिन आज इसके पीछे गोठानों का बंद होना मुख्य कारण है. उन्होंने बताया यह पूरे प्रदेश की समस्या है, लेकिन अभी पाटन विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन का फैसला किया है. आगे राज्य स्तर पर पदाधिकारियों से बात करके इसके स्वरूप को बढ़ाया जा सकता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Baloda Bazar हिंसा मामले में कांग्रेस MLA यादव को लगा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज,जानें वजह
Cow on Road: आवारा पशुओं के खिलाफ आक्रामक हुए भूपेश बघेल, लगाम नहीं लगने पर दी ये चेतावनी
Koriya News Villagers in fear of group of eleven elephants crossed state highway late at night
Next Article
Elephant Group: छत्तीसगढ़ में यहां आ गया ग्यारह हाथियों का दल, डर के साये में ग्रामीण
Close