विज्ञापन
Story ProgressBack

दुकान का ताला तोड़ने और चोरी की शिकायत कराई थी दर्ज, पुलिस ने की जांच की तो शिकायतकर्ता ही निकले चोर!...कोरिया का मामला

जानकारी के अनुसार चोरी की शिकायत के बाद से ही राशन दुकान के स्टाफ शक के घेरे में आ गए थे. पुलिस ने राशन दुकान के हितग्राहियों से राशन वितरण के बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया. जिसमें इस महीने का राशन अगले महीने में मिलने की बात सामने आई.

दुकान का ताला तोड़ने और चोरी की शिकायत  कराई थी दर्ज, पुलिस ने की जांच की तो शिकायतकर्ता ही निकले चोर!...कोरिया का मामला
पुलिस की पकड़ से एक आरोपी अभी भी दूर है

Chhattisgarh News: जिले के सरकारी राशन दुकान से हजारों किलो चावल की चोरी की घटना झूठ निकली. दरअसल जिले के सूर्य खाद्य सुरक्षा पोषण एवं उपभोक्ता सहकारी समिति मर्यादित चेरवापारा में 15000 किलो चावल और डेढ़ सौ किलो चीनी 4 फरवरी और 5 फरवरी की रात चोरी होने का मामला सामने आया था. शिकायत इतनी बड़ी मात्रा में राशन चोरी होने की थी जो किसी के भी गले से नीचे नहीं उतर रही थी. पुलिस भी इस मामले में हर एंगल से जांच करती रही. शुरू से ही समिति के अध्यक्ष उमाशंकर सिंह और उपाध्यक्ष के पति राजेश कुर्रे शक के दायरे में थे. मामले में जब पुलिस ने सबूत इकट्ठे करने शुरू किए तो कड़ी से कड़ी जुड़ती गई और अंत में पुलिस ने मामले को पूरी तरह से खोल दिया. चोरी की झूठी शिकायत करने वाले उमाशंकर सिंह और चोरी का चावल खरीदने वाले व्यापारी राम गुलाब साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है. वही मामले में एक अन्य आरोपी राजेश कुर्रे अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

स्टॉक जांच से सामने आई गड़बड़ी

जानकारी के अनुसार चोरी की शिकायत के बाद से ही राशन दुकान के स्टाफ शक के घेरे में आ गए थे. पुलिस ने राशन दुकान के हितग्राहियों से राशन वितरण के बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया. जिसमें इस महीने का राशन अगले महीने में मिलने की बात सामने आई. इसके बाद सरकारी राशन दुकान में फूड इंस्पेक्टर ने स्टॉक की जांच कराई गई जिसमें पता चला कि जनवरी महीने में 177 क्विंटल चावल के स्टॉक में गड़बड़ी है. चावल के स्टॉक में गड़बड़ी से ही अध्यक्ष उमाशंकर सिंह एवं उपाध्यक्ष के पति राजेश कुर्रे के द्वारा षड्यंत्र रचकर दुकान का ताला तोड़ने और चोरी की झूठी शिकायत दर्ज करने की बात पता चली.

ये भी पढ़ें जांजगीर में अमित शाह ने कहा- देश का भविष्य तय करेगा आगामी चुनाव, सभी 11 सीटें जीतने का दिलाया संकल्प

एक आरोपी की गिरफ्तारी होनी है बाकी

अब तक पुलिस के पास इतने सबूत आ चुके थे की पुलिस इन दोनों के खिलाफ एक्शन ले सके, लेकिन इस मामले में अभी एक और आरोपी की गिरफ्तारी होनी बाकी थी. जांच में पता चला कि समिति के उपाध्यक्ष का पति राजेश कुर्रे ही राशन दुकान में पीओएस मशीन चलाता था, जून 2022 से ही इसने हर महीने 10 से 15 क्विंटल चावल गांव के छोटे व्यापारी को बेचना शुरू कर दिया था, क्योंकि हर महीने पब्लिक डिसटीब्यूशन सर्विस का राशन अग्रिम दुकान में आता था जिसका फायदा उठाकर 1 महीने बाद लोगों को राशन दिया जाता था. इसके बाद पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले राम गुलाब साहू को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 409, 120 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें पन्ना टाइगर रिजर्व में गिद्धों की संख्या में हुआ इज़ाफ़ा, सर्वे में चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब तो सुन लो सरकार... मांग के बाद भी नहीं बना पुल, जान जोखिम में डालकर नदी-नाला पार कर रहे ग्रामीण 
दुकान का ताला तोड़ने और चोरी की शिकायत  कराई थी दर्ज, पुलिस ने की जांच की तो शिकायतकर्ता ही निकले चोर!...कोरिया का मामला
kabirdham kawardha Made a pond in paper and took 12 lakh rupees, action was taken on some and kindness was given to others.
Next Article
Chhattisgarh News: कागज में ही बना दिया तालाब और डकार लिए 12 लाख, किसी पर कार्रवाई तो किसी पर मेहरबानी?
Close
;