विज्ञापन
Story ProgressBack

जांजगीर में अमित शाह ने कहा- देश का भविष्य तय करेगा आगामी चुनाव, सभी 11 सीटें जीतने का दिलाया संकल्प

CG News: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा जो वादा मोदी जी ने किया है, वह पत्थर की लकीर है. सभी गारंटी छत्तीसगढ़ की सरकार पूरा करेगी. छत्तीसगढ़ी संस्कृति को दुनिया में पहुंचाने और एक अलग पहचान दिलाने का काम मोदी जी की सरकार ने किया.

Read Time: 4 min
जांजगीर में अमित शाह ने कहा- देश का भविष्य तय करेगा आगामी चुनाव, सभी 11 सीटें जीतने का दिलाया संकल्प

Amit Shah Public Rally in Janjgiri, Chhattisgarh: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में भाजपा लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक (बस्तर क्लस्टर) को संबोधित किया. इसके साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ के जांजगीर में विजय संकल्प शंखनाद रैली को संबोधित किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) देश का भविष्य तय करेगा. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और मोदी सरकार (Modi Government) की योजनाओं को गिनाया. साथ ही कहा कि मोदी की गारंटी पूरा करने के लिए छत्तीसगढ़ की विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) सरकार वचनबद्ध है. विष्णु सरकार ने 2 महीने में 30 टका मोदी की गारंटी पूरी कर दी है. इसके साथ ही अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की 11 में 11 सीटें BJP को दिलाने का संकल्प दिलवाया.

भगवान राम के ननिहाल से राम मंदिर तक

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा छत्तीसगढ़ तो भगवान श्री राम का ननिहाल है, 500 साल से प्रभु श्री राम विराजमान नहीं हो पा रहे थे, 75 साल से अवरोध रहा है लेकिन  22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कर मोदी जी ने इस काम को पूरा कर दिखाया. आजादी के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ में मोदी जी ने 38 लाख घरों को पीने का पानी और शौचालय दिया है. तीसरी बार आप सब मिलकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाओ, देश को आत्मनिर्भर बनाएंगे और विकसित बनाएंगे. 

अमित शाह ने कहा आने वाला 2024 का चुनाव, देश का भविष्य तय करने वाला चुनाव है. ये चुनाव देश को पूर्ण विकसित और भारत माता को विश्व गुरु बनाने वाला चुनाव है. उन्होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ की जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं. हम 2014 में आए तो आपने 11 में से 10 सीटें भाजपा को दीं. 2019 में आए तो 11 में से 9 सीटें भाजपा को दीं और विधानसभा में आए तो बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई. अर्थतंत्र को मोदी जी आगे लेकर गए. पहले 11वें नंबर पर थे, आज पांचवें पर हैं. एक बार और मोदी जी को ला दो हम तीसरे स्थान पर पहुंच जायेंगे.

जो वादा मोदी जी ने किया है, वह पत्थर की लकीर है : अमित शाह

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा जो वादा मोदी जी ने किया है, वह पत्थर की लकीर है. सभी गारंटी छत्तीसगढ़ की सरकार पूरा करेगी. छत्तीसगढ़ी संस्कृति को दुनिया में पहुंचाने और एक अलग पहचान दिलाने का काम मोदी जी की सरकार ने किया. छत्तीसगढ़ में पूर्व की कांग्रेस की नाकारा सरकार ने न नक्सलवाद पर लगाम लगाई न प्रदेशवासियों को न्याय दिलाया, बल्कि लाखों-करोड़ के घपले-घोटाले करके प्रदेश की जनता के साथ अन्याय करने का काम किया.

प्रधानमंत्री ने 10 वर्षों में देश के 60 करोड़ गरीबों का कल्याण किया.  370 का नासूर कश्मीर में हमेशा परेशान करता था. मोदी जी ने इसे समाप्त कर दिया और कश्मीर को भारत से हमेशा-हमेशा के लिए जोड़ दिया. आज भारत ने चंद्रयान को चंद्रमा पर भेजा और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत, दुनिया की तीसरी बड़ी ताकत बन गया. मोदी जी ने G20 के माध्यम से हमारी छत्तीसगढ़ी संस्कृति को पूरी दुनिया तक पहुंचाया.

अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री

इन योजनाओं को भी गिनाया

केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने जल जीवन मिशन के जरिए हर घर पीने का शुद्ध पानी पहुंचाया, आयुष्मान भारत के जरिए 5 लाख तक का मुफ्त इलाज दे रही है, शौचालय का निर्माण करवाया, प्रति व्यक्ति प्रति माह 5 किलो मुफ्त अनाज दे रही है, माताओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया, पक्के आवास दिये,कोरोना का मुफ्त टीका लगवाकर देश को कोरोना मुक्त बनाया.

यह भी पढ़ें : लहसुन की कीमतों ने छुआ आसमान! यहां बंदूक और CCTV से फसल की सुरक्षा करने लगे किसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close