विज्ञापन

Chhattisgarh ओलंपिक संघ के अध्यक्ष बने  CM Vishnu Dev , कहा- प्रतिभाओं की कमी नहीं

CM Vishnu Dev Sai: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को रविवार को छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. राजधानी रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में आयोजित छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की विशेष आमसभा की बैठक में रिटर्निंग ऑफिसर ने ये घोषणा की.

Chhattisgarh ओलंपिक संघ के अध्यक्ष बने  CM Vishnu Dev , कहा- प्रतिभाओं की कमी नहीं
Chhattisgarh ओलंपिक संघ के अध्यक्ष बने  CM Vishnu Dev , कहा- प्रतिभाओं की कमी नहीं.

Chhattisgarh Olympic Association: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को रविवार को छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. राजधानी रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में आयोजित छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की विशेष आमसभा की बैठक में रिटर्निंग ऑफिसर अशोक कुमार अग्रवाल ने उनके निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की. इसी तरह मंत्री केदार कश्यप, सांसद बृजमोहन अग्रवाल और विजय बघेल सहित कुल 10 लोग छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध निर्वाचित हुए. रिटर्निंग ऑफिसर अशोक कुमार अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाण पत्र सौंपा. 

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में खेल को आगे ले जाने के लिए हम सभी पूरी टीम भावना के साथ काम करेंगे.उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है.

'मेडल जीत कर लाए'

अध्यक्ष चुने जानें के बाद सीएम विष्णु देव साय प्रमाण पत्र लेते हुए.

अध्यक्ष चुने जानें के बाद सीएम विष्णु देव साय प्रमाण पत्र लेते हुए.

हमारी सरकार राज्य में खेल को बढ़ावा देने के साथ ही अधोसंरचना  विकास और खिलाड़ियों के हित में लगातार फैसले ले रही है. साय ने कहा कि हमारा लक्ष्य होना चाहिए कि प्रदेश के खिलाड़ी ओलंपिक में खेलें और मेडल जीत कर लाए. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि संघ के सभी पदाधिकारियों को एक-एक जिले की जिम्मेदारी दी जाए और उस अंचल में जो खेल लोकप्रिय हैं, उसे बढ़ावा देने की दिशा में काम हो.

इन खिलाड़ियों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए.

साय ने आगे कहा कि नवनिर्वाचित सभी पदाधिकारी किसी ने किसी रूप में खेल और इसकी प्रशासनिक व्यवस्था से जुड़े हैं, ऐसे में आप सभी के दीर्घ अनुभव का लाभ प्रदेश के खिलाड़ियों को मिलेगा. सांसद और छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के नव निर्वाचित उपाध्यक्ष बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है, हमें उन्हें बेहतर अधोसंरचना, सुविधाएं और प्रशिक्षण उपलब्ध कराने की आवश्यकता है.

इन खेलों को मिलेगा बढ़ावा 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बड़ी पहल करते हुए राजधानी रायपुर में स्काउट गाइड के राष्ट्रीय जंबूरी 2025 के आयोजन की सहमति जताई. अग्रवाल ने कहा कि खिलाड़ी हमारे एंबेसडर होते हैं, जो प्रदेश को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाते हैं. उन्हें आगे बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ भी अपना प्रयास करें. इस अवसर पर ऑब्जर्वर  दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें-  पैर से है विकलांग, लेकिन अपराध में शातिर ठेकेदार... बिहार के तीन मजदूरों का किया अपहरण; घने जंगल में एक की मौत

ये हुए निर्वाचित हुए

गौरतलब है कि छतीसगढ़ ओलम्पिक संघ की विशेष आमसभा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. इसी क्रम में उपाध्यक्ष हेतु बृजमोहन अग्रवाल, केदार कश्यप, विजय बघेल, हिमांशु द्विवेदी, संजय पिल्ले, गजराज पगारिया, शरद शुक्ला, रमेश कुमार श्रीवास्तव और सुनील कुमार अग्रवाल और महासचिव के पद पर विक्रम सिंह सिसोदिया निर्वाचित हुए. इसी तरह संयुक्त सचिव राम जाखड़, आर. राजेन्द्रन, मोहम्मद अकरम खान, मनीष श्रीवास्तव, प्रशांत सिंह रघुवंशी, मनोज कुमार अग्रवाल और समीर खान को निर्विरोध चुना गया. संजय मिश्रा संघ के कोषाध्यक्ष चुने गए. इसके साथ ही ओलंपिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य के रूप में 12 लोगों को भी निर्विरोध चुना गया.

ये भी पढ़ें- 'BJP के साथ जोड़े जाएंगे एक करोड़ नए सदस्य', 'मन की बात' के बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिया बयान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Trains Cancelled: यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, Bilaspur रेल मंडल में रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट
Chhattisgarh ओलंपिक संघ के अध्यक्ष बने  CM Vishnu Dev , कहा- प्रतिभाओं की कमी नहीं
Indian Railway  Chhattisgarh gets gift of second Vande Bharat train journey from Durg to Visakhapatnam will become easier
Next Article
Indian Railway : छत्तीसगढ़ की झोली में आई दूसरी वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी जल्द दिखाएंगे हरी झंडी
Close