विज्ञापन
Story ProgressBack

Christmas 2023: बैकुंठपुर में निकली क्रिसमस शोभायात्रा, 'सांता क्लॉज' ने बांटी टॉफियां

Happy Christmas 2023: 25 दिसंबर को क्रिसमस है. इससे पहले जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. बैकुंठपुर में भी मसीही समाज के लोगों ने शोभायात्रा निकाली और कार्यक्रम भी आयोजित किए.

Read Time: 2 min
Christmas 2023: बैकुंठपुर में निकली क्रिसमस शोभायात्रा, 'सांता क्लॉज' ने बांटी टॉफियां
क्रिसमस से पहले आयोजित हो रहे कार्यक्रम

Christmas 2023: बैकुंठपुर में संयुक्त मसीही सेवा समिति कोरिया (Koriya) ने कैथोलिक चर्च रामपुर से क्रिसमस शोभायात्रा निकाली. शोभायात्रा एसईसीएल कॉलोनी से होते हुए मुख्य मार्ग से बस स्टैंड, फव्वारा चौक, कुमार चौक, स्कूलपारा से होकर ईएल चर्च मिशन कम्पाउंड में पहुंची. शोभायात्रा में प्रभु यीशु के जन्म से संबंधित झलकियां आकर्षण का केंद्र रहीं. इसके अलावा सांता क्लॉज की पोशाकें पहनकर युवाओं ने राहगीरों को प्रसाद के रूप में टॉफियां भी बांटीं.

Latest and Breaking News on NDTV

कार्यक्रम भी हुए 

दरअसल 25 दिसंबर को क्रिसमस है. इससे पहले तैयारियां चल रही हैं. इवैंजेलिकल लूथरन चर्च बैकुंठपुर में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. इसमें बैकुंठपुर, सलबा, गोलहाघाट, आनी, कुशमाहा मंडली ने गीत प्रस्तुति दी. कैथोलिक चर्च रामपुर में प्रारंभिक प्रार्थना संतोष खलखो और आनंद बेक ने की. इसके बाद कुमार चौक में पादरी दानिएल तिर्की ने प्रार्थना सभा की. उन्होंने खुशहाल जीवन और समृद्ध कोरिया की भी कामना की।

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें CG Naxal Attack: CRPF जवानों और नक्सलियों के बीच सुकमा में मुठभेड़, सब इंस्पेक्टर शहीद व दूसरा घायल

प्रभु यीशु के सिद्धांतों को अपनाकर आगे बढ़ें 

उन्होंने कहा कि तमाम मसीही सदैव प्रभु की संगति करें. उनके प्रति पूर्णत: समर्पित रहें. भ्रमण के दौरान सभी मसीहीजन यीशु के संदेश गीत के माध्यम से गा रहे थे. इसके बाद ईएलसी कैम्पस में प्रारंभिक प्रार्थनाएं हुईं. अंतिम प्रार्थना पादरी रवि शनि लाल और आशीर्वाद वचन पी बेक ने की. उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु ने मानवता को पाप के अंधेरे से बाहर निकालने के लिए मानव रूप धारण कर जन्म लिया था और हमें उनकी शिक्षाओं, सिद्धांतों को अपनाकर अपना जीवन सफल बनाना चाहिए. शोभायात्रा में शामिल बच्चों ने सांता क्लॉज की टोपियां पहन रखी थीं. 

Latest and Breaking News on NDTV


ये भी पढ़ें Surguja News: मेडिकल कॉलेज में 3 विधायकों ने एक साथ दी दबिश, जानिए आगे क्या हुआ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close