विज्ञापन

छत्तीसगढ़ विधानसभा घेराव: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विष्णु सरकार को घेरा, जानिए किन मुद्दों को उठाया

CG Vidhansabha Gherao: सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता के लिए जीती है और जनता के लिए मरती है. जब छत्तीसगढ़ की जनता के पास आपदा, अपराध और महंगाई जैसी समस्या हो और सरकार नींद में बैठी हो तो मजबूरन हमें सिर्फ 7 महीने में सरकार की नींद खोलने के लिए सबको बुलाना पड़ा.

छत्तीसगढ़ विधानसभा घेराव: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विष्णु सरकार को घेरा, जानिए किन मुद्दों को उठाया

Chhattisgarh Vidhan Sabha Gherao: छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) के चुनाव प्रभारी सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai Government) सरकार पर बुधवार को हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार की जवाबदेही तय करने का समय आ गया है. छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी (Chhattisgarh Election Incharge) एवं दिग्गज कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर राज्य में अपराध को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, 5 साल की सरकार में हम लोगों ने जो कानून और नियम बनाए थे, भाजपा सरकार ने उसको खत्म कर जनता के साथ अन्याय करने का काम किया है.

इन मुद्दों को उठाया

सचिन पायलट ने आगे कहा कि राज्य में पिछले 6-7 महीनों में जो हत्याएं, बलात्कार हो रहे हैं और जो गोलियां चल रही हैं, उसका जवाब देने के लिए सरकार को मजबूर करने का समय आ गया है. यह आंदोलन सरकार की नींद खोलने के लिए किया जा रहा है.

उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि एक पत्रकार द्वारा मुझसे सवाल पूछा गया कि नई सरकार बनने के 2-3 साल बाद विधानसभा का घेराव होता है, लेकिन ऐसी क्या जरूरत पड़ी कि छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के सिर्फ 7 महीने बाद ही विधानसभा का घेराव करना पड़ रहा है.

इसके जवाब में सचिन पायलट ने कहा, कांग्रेस पार्टी जनता के लिए जीती है और जनता के लिए मरती है. जब छत्तीसगढ़ की जनता के पास आपदा, अपराध और महंगाई जैसी समस्या हो और सरकार नींद में बैठी हो तो मजबूरन हमें सिर्फ 7 महीने में सरकार की नींद खोलने के लिए सबको बुलाना पड़ा.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस जीवित है : पायलट

सचिन पायलट ने आगे कहा, लोकतंत्र की ताकत जनता और संख्या बल से होती है और आज आप सबकी मौजूदगी इस बात का प्रतीक है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस जीवित है, ताकतवर है और जवाबदेही तय करने के लिए खड़ी है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, सभी नौजवान साथियों से बोलना चाहता हूं कि एक राजनीतिक कार्यकर्ता होने के नाते, हमें याद रखना होगा कि हम 130 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता हैं.

इसके अलावा पायलट ने 23 जुलाई को केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में छत्तीसगढ़ को उपेक्षित करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, यह बजट सिर्फ दो राज्यों का है. यह सिर्फ सरकार को बचाने का बजट है. छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्ता में है. पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था और तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

भूपेश बघेल ने भी घेरा

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा ने 7 महीने की सरकार में ही छत्तीसगढ़ को "अपराधगढ़" बना दिया है. राजधानी रायपुर में खुलेआम गोलीबारी, चाकूबाज़ी हो रही है, बलात्कार हो रहे हैं, चोरी हो रही हैं.

इन 6 महीनों में एक दिन भी ऐसा न गया जब हत्या, लूट, मारपीट जैसी घटनाओं से अखबार रंगे न हों. प्रदेश में कानून व्यवस्था की ऐसी खस्ताहाल स्थिति के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आहुत विधानसभा घेराव में प्रदेश भर से आए नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ सम्मिलित हुआ.

यह भी पढ़ें : गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Tourism: सोनहत घुनघुट्टा बांध के पास बन रहे हैं Tourist Cottage, ग्रामीणों को मिलेगा रोजगार

यह भी पढ़ें : CG Vidhan Sabha: भूपेश बघेल ने सदन में उठाए PM Awas Yojana पर सवाल, कहा-18 लाख घरों में शहरी आवास शामिल है या नहीं?

यह भी पढ़ें : MP के प्रसिद्ध कथावाचक की हार्ट अटैक से मौत, भजन की धुन में थे भक्त, व्यास गद्दी पर महराज ने त्याग दिए प्राण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
छत्तीसगढ़ विधानसभा घेराव: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विष्णु सरकार को घेरा, जानिए किन मुद्दों को उठाया
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close