विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : गलती से फटा UBGL का गोला, सीआरपीएफ के जवान की गई जान

CRPF Jawan dead in Bijapur: बीजापुर में नक्सल विरोधी अभियान में लगे एक सीआरपीएफ के जवान से गलती से UBGL का गोला फट गया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई. उसके इलाज के लिए जवान को हेलीकॉप्टर से जगदलपुर ले जाया गया था.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh : गलती से फटा UBGL का गोला, सीआरपीएफ के जवान की गई जान
UBGL फटने से एक सीआरपीएफ जवान की मृत्यु

Bijapur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर जिले में अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (UBGL) का गोला दुर्घटनावश फट जाने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक जवान की मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गलगम गांव के करीब यूबीजीएल का गोला फटने से सीआरपीएफ की 196वीं बटालियन के आरक्षक देवेंद्र कुमार (Devendra Kumar) (32) की मृत्यु हो गई.

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल के जवान गलगम मतदान केंद्र से पांच सौ मीटर की दूरी पर नक्सल विरोधी अभियान पर थे. उसी दौरान उनसे यूबीजीएल का गोला दुर्घटनावश फट गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में आरक्षक देवेंद्र कुमार घायल हो गये.

हेलीकॉप्टर से ले जाया गया जगदलपुर मेडिकल कॉलेज

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद घायल जवान का प्राथमिक ईलाज किया गया और हेलीकॉप्टर से उन्हें जगदलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. यहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. उन्होंने बताया कि आरक्षक देवेंद्र बस्तर जिले के धोबीगुड़ा गांव के निवासी थे. शव को पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिजनों को सौंपा जाएगा. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल की जांच के लिए विशेषज्ञों के दल को रवाना किया गया है, जिससे विस्फोट के कारणों के बारे में जानकारी मिल सके.

ये भी पढ़ें :- Guna-Shivpuri Lok Sabha: राव यादवेंद्र सिंह ने भरा नामांकन, कहा, 'भाजपा जीती तो 400 पार हो जाएगा पेट्रोल'

शांतिपूर्ण मतदान के लिए लगे थे 60  हजार से अधिक जवान

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान हुआ. क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षाबलों के 60 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया था. इसी दौरान मतदान केंद्र से पांच सौ मीटर की दूरी पर नक्सल विरोधी अभियान में लगे सीआरपीएफ की 196वीं बटालियन के आरक्षक देवेंद्र कुमार की यूबीजीएल फटने से मौत हो गई.

ये भी पढ़ें :- Satna: दूध लेने गई ढाई साल की मासूम का हुआ अपहरण, कुछ ही घंटों में आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: बारिश के बाद आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौके पर मौत
Chhattisgarh : गलती से फटा UBGL का गोला, सीआरपीएफ के जवान की गई जान
Oil tanker overturns Sakti people rush to loot it Kawardha Accident Mini pickup overturned out of control 6 people injured
Next Article
सक्ति में तेल से भरा टैंकर पलटा, लूटने के लिए टूट पड़े लोग... कवर्धा में अनियंत्रित होकर पलटी मिनी पिकअप, 6 लोग घायल
Close
;