विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Naxal News : सुकमा में नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंची फ़ोर्स, मुठभेड़ के बाद कैम्प छोड़कर भागे माओवादी

Sukma Naxal Camp : बस्तर में नक्सलियों के ठिकानों तक फ़ोर्स पहुंच रही है, सुकमा में जवानों ने नक्सलियों के कैम्प में धावा बोलकर उनके प्लान को चौपट कर दिया है. नक्सली कैम्प छोड़कर भाग गए हैं. 

Read Time: 3 min
CG Naxal News : सुकमा में नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंची फ़ोर्स, मुठभेड़ के बाद कैम्प छोड़कर भागे माओवादी

CG Naxal left the Camp : छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) में पुलिस और नक्सलियों के बीच बुधवार की सुबह जमकर मुठभेड़ हुई. इस गोलीबारी में 5-6 नक्सलियों को गोली लगने की खबर है. मुठभेड़ के बाद जवान अब भी घटनास्थल पर मौजूद है. इसके साथ ही इलाके की सर्चिंग भी की जा रही है. 

सूचना पर ठिकाने तक पहुंची फ़ोर्स 

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि जिले के चिंतलनार इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी है. इसके बाद बड़ी संख्या में जवानों को रवाना किया गया. नागाराम और कोत्तापल्ली इलाक़े में बुधवार की सुबह जैसे ही फ़ोर्स पहुंची, तो नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इधर, जवानों ने भी नक्सलियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली कैंप छोड़कर भाग गए. यहां से भारी संख्या में नक्सलियों के सामान सुरक्षा बलों ने जब्त किए हैं. 

नक्सलियों के मारे जाने की खबर 

इस गोलीबारी में 5-6 नक्सलियों को गोली लगने की खबर है. घना जंगल होने के कारण नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए.  हालांकि, जवानों की टीम अभी जंगल में ही है. आसपास के इलाकों की सर्चिंग की जा रही है. यह कार्रवाई डीआरजी और कोबरा 201 बटालियन के जवानों ने की है. 

ये भी पढ़ें CG Today News: सीएम विष्णुदेव की पहल के बाद घर लौटे यूपी में बंधक बने मजदूर, वीडियो जारी कर कहा...

सीआरपीएफ जवान को नक्सलियों ने मारी थी गोली

 दो दिन पहले सुकमा जिले में CRPF और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान दो जवानों को गोली लग गई थी. घटना में  एसआई शहीद हो गए थे, जबकि एक जवान घायल हो गया था. बस्तर के अलग-अलग इलाकों में लगातार हो रही नक्सली घटनाओं ने बस्तर पुलिस का सिर दर्द बढ़ा दिया है. अब पुलिस भी नक्सलियों के खिलाफ सख्त हो गई है. नक्सलियों के प्लान को चौपट करने के लिए उनके ठिकानों तक पहुंच रही है.

ये भी पढ़ें CG News : राइस मिलर की आपसी सांठगांठ से हो रहा है चावल घोटाला, जानिए क्या है पूरा मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close