विज्ञापन
Story ProgressBack

Korea : सरकारी सुविधाओं की लूट, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने एक से ज्यादा आवासों पर जमाया कब्जा

Chhattisgarh News: कोरिया (Korea) जिले के सोनहत के समाजसेवी ने शासकीय आवास पर कब्जा जमाए अफसर- कर्मियों की शिकायत एसडीएम से की है. यहां के स्वास्थ्य कर्मचारियों पर 2 से तीन आवास पर एक साथ कब्जा जमाने के आरोप लगे हैं.

Read Time: 3 min
Korea : सरकारी सुविधाओं की लूट, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने एक से ज्यादा आवासों पर जमाया कब्जा

CG News: कोरिया (Korea) जिले के सोनहत ब्लॉक में सरकारी क्वार्टर पर अतिक्रमण करने का मामला सामने आया है. यहां के शासकीय आवासों पर अधिकारी और कर्मचारी कब्जा जमाए बैठे हैं. वहीं एक अधिकारी के पास दो से तीन आवास की चाबी मिलने से अन्य कर्मचारियों को किराए के मकान में रहना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि सरकारी आवास के आवंटन और अन्य फाइलों पर भी इन कर्मचारियों का दबदबा बना हुआ है. इसकी शिकायत भी एसडीएम से हुई है. 

इन अफसर- कर्मियों का कब्जा

सोनहत निवासी सोशल वर्कर प्रफुल्ल पांडे ने सोनहत एसडीएम (SDM) से मामले की शिकायत की है. प्रफुल्ल का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकांश कर्मचारियों ने दो से तीन आवास पर कब्जा जमाया हुआ है. इनमें ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी (Rural medical officer) रजनीश शुक्ला ट्रांजिट हॉस्टल में निवासरत हैं. लेकिन रामगढ़ में पंचायत विभाग का शासकीय आवास के साथ ही स्वास्थ्य विभाग का शासकीय आवास को अपने कब्जे में रखा हुआ है.  

इनकी भी हुई है शिकायत 

स्वास्थ्य केंद्र सोनहत में आईसीटीसी काउंसलर अंजू लता ब्लॉक कॉलोनी में शासकीय आवास में अवैध रूप से रह रही हैं. ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी (Rural medical officer) ओम प्रकाश यादव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Primary Health Centre) बुढार में पदस्थ हैं और वे सोनहत के शासकीय आवास में रह रहे हैं. सोनहत में ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी रजनीश शुक्ला ने एक साथ तीन शासकीय आवास को अपने कब्जे में रखा हुआ है. जिससे जरूरतमंद कर्मचारियों को  किराए के मकान में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें विश्वरंग 2023 : पब्लिक रिलेशन सोसायटी ऑफ इंडिया ने 21 प्रवासी साहित्यकारों का किया सम्मान

7 दिन के अंदर करें कार्रवाई 

शिकायतकर्ता प्रफुल्ल पांडे ने SDM को पत्र लिखकर मांग की है कि 7 दिन के अंदर कार्रवाई की जाए. प्रफुल्ल ने  शासकीय आवास पर कब्जा करने वाले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर एक तरफा कार्रवाई करने की भी मांग की है. शिकायतकर्ता ने बताया कि एसडीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस मामले में जांच कर कार्रवाई ज़रूर की जाएगी.

ये भी पढ़ें विश्वरंग 2023 : तीसरे दिन प्रसिद्ध लेखक नीलेश मिश्र से संवाद, सिंगर प्रतिभा सिंह बघेल की दमदार प्रस्तुति

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close