विज्ञापन
Story ProgressBack

CG news: करारी हार के बाद इस्तीफ़ों का दौर जारी, कांग्रेस उपाध्यक्ष चुन्नीलाल साहू ने दिया त्यागपत्र

Chhattisgarh News: पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज के नाम लिखे पत्र में उन्होंने लिखा है कि पार्टी ने जो ज़िम्मेदारी दी थी, उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन किया. प्रभार वाली विधानसभा की चारों सीटें कांग्रेस जीती, लेकिन पार्टी की करारी हार से व्यथित होकर इस्तीफ़ा दे रहा हूं.

Read Time: 2 min
CG news: करारी हार के बाद इस्तीफ़ों का दौर जारी, कांग्रेस उपाध्यक्ष चुन्नीलाल साहू ने दिया त्यागपत्र

Chhattisgarh Today News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है. आरोप-प्रत्यारोप और निष्कासन की कार्रवाई के साथ इस्तीफ़ों का सिलसिला भी जारी है. इसी कड़ी में  कांग्रेस (Congress) के उपाध्यक्ष पूर्व एमएलए चुन्नीलाल साहू (Chunnilal Sahu) ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.

पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज के नाम लिखे पत्र में उन्होंने लिखा है कि पार्टी ने जो ज़िम्मेदारी दी थी, उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन किया. प्रभार वाली विधानसभा की चारों सीटें कांग्रेस जीती, लेकिन पार्टी की करारी हार से व्यथित होकर इस्तीफ़ा दे रहा हूं.

कांग्रेस से ये तीसरा बड़ा इस्तीफ़ा

चुन्नीलाल साहू के पहले रायपुर दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी महंत राम सुंदर दास ने इस्तीफ़ा दिया था. उसके बाद पाली तानाखार से पूर्व एमएलए मोहित राम केरकेट्टा भी इस्तीफ़ा दे चुके हैं.

पार्टी विरोधी बयान पर दो पूर्व एमएलए निष्कासित

कांग्रेस की करारी हार का टीएस सिंहदेव और प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा प्रभारी सचिव चंदन यादव पर ठीकरा फोड़ने वाले बृहस्पति सिंह और विनय जायसवाल को पार्टी निष्कासित कर चुकी है. वहीं, पूर्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल को कारण बताओ नोटिस जारी कर चुकी है.

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh Weather Today: इस जिले में पड़ रही है कड़ाके की ठंड, बर्फ में जमे पेड़-पौधे

दरअसल, इस विधानसभा चुनाव में मतगणना से पहले तक कांग्रेस पार्टी को जीत का पूरा भरोसा था, लेकिन चुनाव परिणाम कांग्रेस की उम्मीदों के विपरीत आए. जहां कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव में 90 में 68 सीटें हासिल की थी. वहीं, इस बार पार्टी 34 सीटों पर ही सिमट कर रह गई. यहां तक कि उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव भी चुनाव हार गए.   

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने खोले पत्ते, बोले- इन्हें दी जाएगी मंत्रिमंडल में जगह
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close