विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: गैंगरेप के 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, पुलिस पर लगे VIP ट्रीटमेंट देने के आरोप

Crime News: आरोपियों को जेल ले जाने के लिए दो वाहनों में बैठाया गया, लेकिन एक स्कॉर्पियो वाहन खुद आरोपी की थी और आरोपियों के साथ दो आरोपी के भाई भी वाहन में आरोपियों की खूब खातिरदारी करते रहे.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: गैंगरेप के 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, पुलिस पर लगे VIP ट्रीटमेंट देने के आरोप
Chhattisgarh News: पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

Chhattisgarh: छ्त्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) में गैंगरेप की बड़ी घटना सामने आई है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस ने गैंग रेप में शामिल सभी 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं. लेकिन पुलिस की कार्यशैली पर पूरी तरह से सवाल उठ गए हैं. दरअसल पूरा मामला सूरजपुर जिले के जयनगर पुलिस थाना इलाके का है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जयनगर थाना क्षेत्र में एक गांव के शादी समारोह से देर रात घर लौटने दौरान 13 साल की पीड़ित नाबालिग लड़की को आठ आरोपियों ने अगवा किया और फिर बारी-बारी से गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया.

ये वारदात बुधवार रात 2 बजे की हैं. वारदात के बाद दरिंदे नाबालिग लड़की को बेसुध छोड़कर भाग गए. नाबालिग लड़की किसी तरह से वहां से अपने घर पहुंची और फिर पूरी घटना की जानकारी दी. जिसके बाद जयनगर थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया. इसके बाद पुलिस ने सभी को शिनाख्ती परेड के माध्यम से गिरफ्तार कर लिया. सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस दौरान बड़ी लापरवाही भी देखने मिली.

पुलिस की लापरवाही हुई उजागर

जयनगर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं. जहां नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. ऐसे में सभी आरोपियों को न्यायालय और जेल ले जाने के लिए दो वाहनों में बैठाया गया, लेकिन एक स्कॉर्पियो वाहन खुद आरोपी की थी और आरोपियों के साथ दो आरोपी के भाई भी वाहन में आरोपियों की खूब खातिरदारी करते रहे. वो भी पुलिस के सामने. यहां तक कि जयनगर थाने से सूरजपुर तक लाने के लिए 25 किलोमीटर तक वाहन आरोपी का भाई ही चलाता रहा और जेल दाखिल कराने तक आरोपियों के हौसले बुलंद करता रहा. वाहन में आरोपियों के साथ तीन पुलिसकर्मी भी साथ थे.

ये भी पढ़ें MP News: साबुन की थैली लेकर जा रहे शिक्षक का शराब ठेकेदार ने सिर फोड़ा, शराब परिवहन के शक में की मारपीट

साथ बैठे रिश्तेदारों पर पुलिस अनजान 

वहीं NDTV ने आरोपियों के साथ मौजूद जिम्मेदार पुलिस कर्मियों से साथ आए रिश्तेदारों के विषय में पूछा तो पुलिसकर्मी एएसआई सोहन सिंह और आरक्षक नीरज सिंह ने अनभिज्ञता ज़ाहिर करते हुए गैर जिम्मेदाराना बात करते हुए नजर आए. वहीं इस पूरे मामले में पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी कहने से बचते हुए नजर आए.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा की जांच हुई CBI के हवाले, केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close