विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में बारिश में दलदल बनी सड़क ! नाराज़ लोगों ने कलेक्टर से लगाई गुहार

Monsoon Alert in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद (Balod) जिले में बारिश से किसानों को भले ही राहत नहीं मिली हो, लेकिन हल्की बारिश ने बालोद जिले में फिर से एक बार विकास के दावों की पोल खोल दी है.

Read Time: 3 mins
छत्तीसगढ़ में बारिश में दलदल बनी सड़क ! नाराज़ लोगों ने कलेक्टर से लगाई गुहार
छत्तीसगढ़ में बारिश में दलदल बनी सड़क ! लोगों ने कलेक्टर से लगाई गुहार

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद (Balod) जिले में बारिश से किसानों को भले ही राहत नहीं मिली हो, लेकिन हल्की बारिश ने बालोद जिले में फिर से एक बार विकास के दावों की पोल खोल दी है. गांव के अंतिम छोर तक मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने और विकास कार्यों के दावों को लेकर उस समय खोखले नज़र आने लगते हैं... जब भी सड़क, बिजली और पानी की मांग से ग्रामीण शासन प्रशासन के दरवाजे पर पहुंचते हैं. इसी तरह एक मामला कलेक्टर जनदर्शन में उस समय सामने आया जब गांव के लोग कीचड़ और दलदल से भरे रास्ते से छुटकारा पाने के लिए कलेक्टर के सामने पहुंचे थे.

गांव में पक्की सड़क की दरकार

मामला आदिवासी बाहुल्य ब्लॉक डौंडी के गांव कुंजामटोला का है. कुंजामटोला आमापारा गांव में लोग एक पक्की सड़क को तरस रहे हैं. पक्की सड़क नहीं होने से मौसम की पहली बारिश ने यहां के रास्ते को कीचड़ से लबालब और दलदल बना दिया है. आलम यह है कि इस मार्ग से पैदल चलना तक मुश्किल है. परेशानी उस समय और ज्यादा बढ़ जाती है जब स्कूली बच्चे कुंजामटोला से बिटाल और कारूटोला जाते हैं, जिसकी वजह से उनके साफ कपड़े गंदे और मटमैले हो जाते हैं.

खूब लगा लिए दफ्तरों के चक्कर

गांव के लोगों ने बताया कि गांव से गुजरने वाली सड़क पर बारिश के दिनों में चलना मुश्किल हो जाता है. इस समस्या को लेकर गांव के लोग स्थानीय सरपंच से लेकर जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन इनकी समस्याओं का समाधान आज तक नहीं हो पाया है. इसके चलते यहां के लोग आज अपनी समस्या लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे.

कीचड़ में बच्चे कैसे जाएं स्कूल  ?

लोगों के साथ गांव के कुछ स्कूली और कालेज के छात्र भी पहुंचे. इस दौरान बड़ों और बच्चों ने बताया कि अभी हल्की बारिश में ही सड़क दलदल और कीचड़ से सराबोर हो चुकी है. इस सड़क पर चलने से कई बार स्कूल पहुंचने से पहले स्कूल यूनिफार्म भी गंदा हो जाता है. सड़क खराब होने के कारण कई बार स्कूल जाने के बजाय उन्हें आधे रास्ते से लौटना पड़ता है.

ये भी पढ़ें : 

MP में मानसून मेहरबान, झमाझम बारिश को लेकर IMD का अलर्ट

प्रशसन को नहीं कोई सरोकार

वहीं, लोगों ने बताया कि सड़क होने के कारण लोगों को स्वास्थ्य सुविधा और दैनिक जरूरतों के लिए बाजार तक के पहुंच में भी समस्या होती है. अगर किसी की तबीयत खराब हो जाए तो गांव तक एंबुलेंस नहीं पहुंच पाती. इससे लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस समस्या के समाधान के लिए लोगों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें : 

MPCG में में झमाझम बारिश, धूप से झुलसे चेहरों पर खिली मुस्कान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Breast Cancer मरीजों के लिए अच्छी खबर, शोधकर्ताओं ने नर्व डैमेज का पूर्वानुमान लगाने वाले उपकरण बनाए
छत्तीसगढ़ में बारिश में दलदल बनी सड़क ! नाराज़ लोगों ने कलेक्टर से लगाई गुहार
Indian Railway Trainee student dies in BCN depot of Bilaspur angry students protest against railways
Next Article
Indian Railway: रेलवे डिपो में करंट लगने से छात्र की हुई मौत, ट्रेनी युवकों ने किया प्रदर्शन, लगाया बड़ा आरोप
Close
;