विज्ञापन
Story ProgressBack

दंतेवाड़ा में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सली ढेर, DRG-CRPF जवानों ने की संयुक्त कार्रवाई

Encounter in Dantewada: दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए. मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है. अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की.

Read Time: 3 min
दंतेवाड़ा में एक महिला नक्सली समेत दो नक्सली ढेर, DRG-CRPF जवानों ने की संयुक्त कार्रवाई
प्रतीकात्मक फोटो

Naxalite Killed in Encounter: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले (Dantewada) में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को मार गिराया है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले (Bijapur) के सीमावर्ती इलाके में गमपुर गांव के जंगल में यह मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने बताया कि जंगल में सशस्त्र माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद सोमवार को डीआरजी, बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान पर भेजा गया था.

एक महिला समेत दो नक्सलियों के शव बरामद

अधिकारियों ने बताया कि अभियान के दौरान जब सुरक्षाबलों के जवान क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी, इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने कहा कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए, बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों के शव, दो हथियार, विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया.

उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है, मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना है और क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. बता दें कि कांकेर जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को तथा शुक्रवार को बीजापुर जिले में दो नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया था.

DRG और सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर DRG जवानों और सीआरपीएफ के जवानों का एक संयुक्त दंतेवाड़ा-बीजापुर के सरहदी इलाके पुरंगेल गमपुर के जंगलों की तरफ सर्चिंग के लिए गया. जहां जवानों की मुठभेड़ नक्सलियों से पुरंगल और गुमपुर के पास हुई. दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने पूरे मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दंतेवाड़ा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पुरंगल और गमपुर के जंगल में बड़े नक्सलियों का जमावड़ा है. 

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर DRG, बस्तर फाइटर्स, सीआरपीएफ 111, 230,  और 231 बटालियन यंग प्लाटून की 200 जवानों की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना की गई. नक्सली गस्त सर्च अभियान के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में नक्सली का शव बरामद हुआ है. जिसकी शिनाख्त की जा रही है. क्षेत्र में सर्चिंग अभियान भी बढ़ाया गया है.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ की इन 4 सीटों पर BSP, गोंगपा और CPI तय करती है जीत, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

यह भी पढ़ें - ये कैसी गुंडागर्दी? कोरिया-MCB जिले में सब स्टेशन ऑपरेटरों से हो रही है लाखों की अवैध वसूली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close