विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

CG News: अस्पताल में इलाज कराने आया कैदी हुआ फरार, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

Bilaspur News: फरार कैदी अलग-अलग गंभीर मामलों में सजा काट रहा था. जेल प्रशासन ने इस मामले के बाद प्रहरी भुनेश्वर पैकरा को लापरवाही बरतने के मामले में सस्पेंड कर दिया है. 

Read Time: 2 min
CG News: अस्पताल में इलाज कराने आया कैदी हुआ फरार, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
सिम्स में इलाज करा रहा था फरार कैदी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) से जेल प्रशासन की लापरवाही की एक बड़ी खबर सामने आई है. बिलासपुर सेंट्रल जेल (Bilaspur Central Jail) का एक कैदी फरार हो गया है. ये कैदी सिम्स अस्पताल में अपना इलाज कराने आया हुआ था. बताया जा रहा है कि इसके हाथ में हथकड़ी भी लगी हुई थी. 

गंभीर मामलों में काट रहा था सजा

इस घटना के बाद जेल प्रशासन ने लोकल पुलिस को सूचना दे दी है. जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार इसका नाम सरफराज अहमद उर्फ लवी नूरानी है और ये राजा तालाब रायपुर का रहने वाला है. फरार कैदी सरफराज अलग-अलग गंभीर मामलों में सजा काट रहा था. जेल प्रशासन ने इस मामले के बाद प्रहरी भुनेश्वर पैकरा को लापरवाही बरतने के मामले में सस्पेंड कर दिया है. इस पूरे मामले में जेल प्रशासन और पुलिस दोनों जांच में जुट गई है. 

ये भी पढ़े छत्तीसगढ़ के दुर्ग से गिरफ्तार आतंकी संगठन ISIS का सदस्य, पुलिस ने UP ATS को सौंपा

बताया जा रहा है मानसिक रूप से बीमार

बिलासपुर सेंट्रल जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह जेल प्रहरी भुवनेश्वर पैकरा को चकमा देकर सिम्स हॉस्पिटल के वार्ड से हथकड़ी काट कर फरार होने में कामयाब हो गया. जेल प्रबंधन की माने तो कैदी अहमद मानसिक रूप से बीमार था और उसके बाएं हाथ की छोटी उंगली में चोट थी. जिसके कारण इसे इलाज के लिए सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस घटना के बाद जेल के अफसरों को जब इस बात की जानकारी मिली तो प्रहरी पैकरा को लापरवाही बरतने के आरोप में जेल अधीक्षक ने सस्पेंड कर दिया.

ये भी पढ़े Jashpur जिले में सरकारी स्कूल का हाल बेहाल, 5 साल से किराए के कमरे में संचालित हो रही कक्षाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close