विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: नारायणपुर में बीस हजार के ईनामी नक्सली को किया गया गिरफ्तार

Chhattisgarh News: पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था तथा उसी दौरान जवानों ने घेराबंदी कर कोर्राम को गिरफ्तार कर लिया.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh News: नारायणपुर में बीस हजार के ईनामी नक्सली को किया गया गिरफ्तार
20 हजार के नक्सली को किया गिरफ्तार

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले (Narayanpur District) में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की आमदई एरिया कमेटी के अंतर्गत जनताना सरकार के अध्यक्ष दसरू कोर्राम को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली की उम्र 50 साल की बताई जा रही है.

20 हजार के ईनामी नक्सली को किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था तथा उसी दौरान जवानों ने घेराबंदी कर कोर्राम को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने कोर्राम के सिर पर कुल 20 हजार रूपए का इनाम घोषित कर रखा था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोर्राम पिछले 23 वर्षों से माओवादी संगठन में कार्यरत रहा है. 

ये भी पढ़ें CG News : वरिष्ठ नेताओं पर टिप्पणी के मामले में कांग्रेस के दो पूर्व विधायक पार्टी से निष्कासित, मंत्री को नोटिस

नक्सलियों के हमले में एक जवान हो गया था शहीद

उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, बारूदी सुरंग में विस्फोट समेत नारायणपुर जिले में 16 तथा दंतेवाड़ा जिले में एक मामला दर्ज है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान लगाताक जारी है. नक्सली भी लगातार नुकसान पहुंचाते रहते हैं. 14 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर दिया था. इस ब्लास्ट की चपेट में आने से BSF का एक जवान शहीद हो गया था.

ये भी पढ़ें CG News: शादी में एन मौके पर दूल्हा निकला दो बच्चों का बाप, दुल्हन समेत हर कोई रह गया हैरान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close