विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: कैसे पार हो पाएगी बोर्ड की परीक्षा की नैया, जब खेवनहार शिक्षक ही हो गायब?

CG News: बच्चों के गार्जियन ने सप्ताह भर का अल्टीमेटम दिया है. अगर एक सप्ताह के भीतर शिक्षक की व्यवस्था नहीं होती है, तो स्कूल में तालाबंदी कर आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है.

Read Time: 3 min
CG News: कैसे पार हो पाएगी बोर्ड की परीक्षा की नैया, जब खेवनहार शिक्षक ही हो गायब?
शिक्षक के बिना कैसे पार हो पाएगी नैया

Chhattisgarh News: दसवीं, बारहवीं की परीक्षा में ज्यादा समय नहीं बचा है और बताइए इस समय पढ़ाने के लिए कोई शिक्षक ही नहीं है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी जिले (Dhamtari) के एक गांव में शिक्षक छुट्टी पर गए तो बच्चों की पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हो गई. यहां के गांव शंकरदाह में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय है, जहां शिक्षक के अवकाश में जाने से बच्चों की पढ़ाई में बाधा आ रही है. वहीं कक्षा  9 से 12वीं तक के बच्चों की गणित की पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हो रही है.

बच्चों के गार्जियन हो रहे हैं परेशान

पढ़ाई प्रभावित होने से बच्चों के गार्जियन को अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता सताने लगी है. उनकी चिंता जायज भी है, क्योंकि तीन महीने के बाद 10वीं और 12वीं के बोर्ड के एग्जाम शुरू होने वाले हैं. इसी को देखते हुए शंकरदाह गांव के लोग शिक्षक की मांग को लेकर अपर कलेक्टर जी आर मरकाम से मिले और साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन सौपकर शिक्षक की मांग की.

ये भी पढ़ें CG Crime News: पिता को गला दबाकर मारा, फिर नदी में फेंकी लाश, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

गार्जियन ने दिया सप्ताह भर का अल्टीमेटम

बच्चों के गार्जियन ने सप्ताह भर का अल्टीमेटम भी दिया है, अगर एक सप्ताह के भीतर शिक्षक की व्यवस्था नहीं होती है. तो स्कूल में तालाबंदी कर आंदोलन किया जाएगा. वहीं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल एच एल कुर्र ने कहा कि स्कूल में शिक्षक की कमी को लेकर शिक्षा अधिकारी को आवेदन दिया गया है.

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी बृजेश बाजपेई ने कहा की उनकी जानकारी में यह बात है कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की शिक्षिका चार माह से मातृत्व अवकाश पर हैं, और दूसरे विषय के टीचर के साथ सामंजस्य करके बीच बीच में बच्चों की पढ़ाई करवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें CG News: हार की समीक्षा के लिए दिल्ली रवाना हुए भूपेश, बोले- EVM पर संदेह होने पर BJP को मिर्ची क्यों लगती है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close