विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

Chhattisgarh: बिलासपुर पुलिस ने चोरी के 100 मोबाइल किए बरामद, फोन मिलने पर मालिकों ने जाहिर की ख़ुशी 

Chhattisgarh News: "अर्पण अभियान" के तहत मोबाइल फोन बरामद कर इन्हें मालिकों को सौंपा गया है. ये सभी फोन जिले के अलग-अलग इलाकों से गुम व चुराए गए थे. अब बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police) ने इसे बरामद कर उनके असली मालिकों को दे दिया है. दशहरे (Dussehra) के मौके पर मोबाईल पाकर लोगों के चेहरे में खुशी देखने को मिली.

Read Time: 4 min
Chhattisgarh: बिलासपुर पुलिस ने चोरी के 100 मोबाइल किए बरामद, फोन मिलने पर मालिकों ने जाहिर की ख़ुशी 
बिलासपुर पुलिस ने चोरी के 100 मोबाइल किए बरामद, फोन मिलने पर मालिकों ने जाहिर की ख़ुशी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में पुलिस ने 100 से ज्यादा चोरी किए गए मोबाइल फोन को बरामद किया है. "अर्पण अभियान" के तहत मोबाइल फोन बरामद कर इन्हें मालिकों को सौंपा गया है. ये सभी फोन जिले के अलग-अलग इलाकों से गुम व चुराए गए थे. अब बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police) ने इसे बरामद कर उनके असली मालिकों को दे दिया है. दशहरे के मौके पर मोबाईल पाकर लोगों के चेहरे में खुशी देखने को मिली. इस कार्रवाई के बाद लोगों ने पुलिस को धन्यवाद दिया. तो वहीं कुछ लोग इसे माता रानी का आशीर्वाद मान कर ख़ुशी से चहकते नज़र आए. 

मोबाइल मालिकों को सौंपे गए चोरी हुए फोन 

दुर्गा पूजा और दशहरा के अवसर पर  पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में आज सभी मालिकों को बुलाया गया था. इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने सभी लोगों को एक-एक करके उनके गुम हुए मोबाइलों को सौंपा. उन्होंने बताया कि जिलेभर में में कई सारे लोगों के मोबाइल फोन गुम हुए थे. मोबाइल फोन के असली मालिक इसे मिलने की आस छोड़ चुके थे. लेकिन दशहरे के शुभ अवसर पर मोबाइल वापस मिलने से उनके परिवार की खुशियां दोगुनी हो गई. वापस लौटाए गए 100 मोबाइल में से बहुत से मोबाइल हैंडसेट काफी महंगे थे. 

बरामद फोन की कुल कीमत करीब 20 लाख रुपये 

दरअसल, मामलों के लेकर पुलिस में शिकायतें भी दर्ज कराई गई थी. इसी कड़ी में बाद बिलासपुर पुलिस की मदद से इन मोबाइलों को ढूंढकर बरामद किया गया है. सभी मोबाइल बरामद करने के बाद दुर्गा पूजा दशहरा के अवसर पर इसे मालिकों को सौंपा गया. बताते चलें कि इस कवायद में करीब 100 से ज्यादा मोबाईल को खोजा गया है.बरामद किए गए मोबाइल में से कई सारे फोन बेहद कीमती भी है. जब्त किए गए कुल फोन की अनुमानित कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Dussehra : भोपाल में साल भर पहले से बनाए जा रहे हैं रावण के पुतले, महंगाई से परेशान कारीगर

मोबाइल मालिकों ने की बिलासपुर पुलिस की सरहना

पुलिस टीम ने मोबाइल कंपनियों से तकनीकी जानकारी निकाल कर गुम हुए मोबाइलों को खोजा है. बता दें कि खोजबीन के दौरान मध्यप्रदेश ,उड़ीसा, महाराष्ट्र, तेलंगाना, झारखंड समेत छत्तीसगढ़ के तमाम जिलों से 100 मोबाइल रिकवर किया गया है. इसे लेकर मोबाइल मालिकों ने बिलासपुर पुलिस की सराहना भी की है. मालूम हो कि इसी साल मई के महीने में करीब 150 गुम मोबाईल जब्त किए थे. बरामद किए गए मोबाइल फोन को असली मालिकों को लौटाया गया था. बिलासपुर का कहना है कि गुम हुए मोबाइल ढूंढ़कर वापस करने की कवायद बदस्तूर जारी रहेगी. 

यह भी पढ़ें : Dussehra में तांत्रिक के जरिए जिन्न से बदलवाने जा रहा था ₹500-1000 के पुराने नोट, पुलिस ने पकड़ा 47 लाख का जखीरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close