विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: 75वें स्थापना दिवस पर NCC कैडेट ने दिखाया जौहर, कारनामे देख हैरत में पड़े लोग

Chhattisgarh Latest News: राजनांदगांव शहर के कॉलेज और स्कूलों के एनसीसी के कैडेट ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस मौके पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले कैडेट के लिए पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

Read Time: 2 min
CG News: 75वें स्थापना दिवस पर NCC कैडेट ने दिखाया जौहर, कारनामे देख हैरत में पड़े लोग
एनसीसी के कैडेट ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में  रविवार को शहर के स्टेट स्कूल मैदान में 75 वां एनसीसी डे (NCC Day) का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में एनसीसी के 300 कैडेट ने हिस्सा लिया, जिसमें आठ प्लाटून शामिल हुई. कार्यक्रम को देखने के लिए बड़ी संख्या में शहर के लोग भी पहुंचे. इस मौके पर एनसीसी कैडेट ने अपने जौहर दिखाकर दर्शकों को अभिभूत कर दिया. लोगों ने इस कार्यक्रम को काफी पसंद किया.

कार्यक्रम में गणमान्य लोग भी शामिल हुए

इस आयोजन में प्रथम अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और परेड का निरीक्षण कर सलामी ली. इस कार्यक्रम में ध्वजारोहण और मार्च पास्ट भी निकाला गया. इस दौरान एनसीसी के कैडेट ने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. एनसीसी के कैडेट का कहना है कि उनका यहां आने का अनुभव अच्छा रहा और उन्हें बहुत कुछ नया सीखने को मिला है.

ये भी पढ़ें CM Bhupesh Baghel ने खारुन नदी में लगाई आस्था की डुबकी, कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर महादेव घाट पहुंचे

कॉलेज और स्कूलों के एनसीसी कैडेट ने लिया हिस्सा

शहर के कॉलेज और स्कूलों के एनसीसी के कैडेट ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया. इस कार्यक्रम में ध्वजारोहण परेड निरीक्षण, मार्च पास्ट, एनसीसी शपथ, विभिन्न प्रतियोगिताएं और पुरस्कार वितरण के साथ ही एनसीसी गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया. एनसीसी कैडेट में इस कार्यक्रम को लेकर काफी जोश भी दिखा.

ये भी पढ़ें CG News: करोड़ों खर्च कर क्लोनिंग से पैदा हुई दीप आशा का होगा डीएनए टेस्ट,  जुटाई जाएगी ये जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close