विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

छत्तीसगढ़ में सभी सीटें जीतेगी कांग्रेस... विधानसभा चुनावों से पहले CM बघेल का दावा

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो गया है. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं जिसमें प्रथम चरण में 7 नवंबर को राजनांदगांव में चुनाव होगा. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है और बड़ी संख्या में आला नेताओं का दौरा राजनांदगांव में हो रहा है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव पहुंचे.

Read Time: 4 min
छत्तीसगढ़ में सभी सीटें जीतेगी कांग्रेस... विधानसभा चुनावों से पहले CM बघेल का दावा
विधानसभा चुनावों से पहले CM बघेल का दावा

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी बिगुल बज चुका है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को राजनांदगांव पहुंचे. CM बघेल ने यहां पहुंचकर संकल्प जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ED को लेकर भी बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि जब गृहमंत्री आते हैं तब ED आती है. मालूम हो कि राजनांदगांव में लगातार दोनों ही प्रमुख पार्टियों के आला नेताओं का दौर जारी है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री बघेल बुधवार को कांग्रेस के आम सभा में शामिल हुए. CM बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन में हिस्सा लिया. इस दौरान बघेल के साथ कई बड़े नेता मौजूद रहे. 

'छत्तीसगढ़ में सभी सीट जीतेगी कांग्रेस' - CM बघेल 

गिरीश देवांगन को बाही प्रत्याशी के सवाल पर भी CM ने जवाब दिया. इस पर CM ने कहा, 'पार्टी ने निर्णय लिया है...क्या ठाठापुर राजनांदगांव जिले में है और प्रतापगढ़िया कौन है? एक उंगली अगर किसी के सामने दिखाओगे तो तीन उंगली खुद के तरफ होती है. मैं नहीं कहना चाहता आप वह प्रतापगढ़ियां हैं...मैं नहीं कहना चाहता कि वह ठाठापुर से यहां आए हैं.'  CM ने आगे कहा कि अगर गिरीश देवांगन जी को कांग्रेस पार्टी ने अधिकृत किया है तो रमन सिंह जी खुद कवर्धा से चुनाव क्यों नहीं लड़े? कभी डोंगरगांव जाते हैं कभी राजनांदगांव आते हैं..? वही छत्तीसगढ़ में सभी सीट जीतने की बात मुख्यमंत्री ने कही है. 

"जिस दिन अमित शाह जी आते हैं, उस दिन ED आती है. अभी 19 तारीख को अमित शाह आने वाले हैं. कल-परसों फिर ED के छापे पढ़ने वाले हैं. स्वागत में अमित शाह के आने से पहले ईडी आईटी आता है." 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन में हुए शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन में हुए शामिल

इस दौरान CM ने कहा कि आज राजनांदगांव जिले के चारों विधानसभा के प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल हुआ. इसमें जिसमें प्रदेश अध्यक्ष और अन्य कांग्रेसी मौजूद रहे. रमन सिंह की कारगुजारी सब जानते हैं इसलिए उसको तो नाकारा दिया है. अब सिर्फ रमन सिंह की एक सीट बची है...राजनांदगांव की और यह भी भारतीय जनता पार्टी के हाथ से जाने वाली है. 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Assembly Election: कांग्रेस सत्ता में लौटी तो होती रहेगी वोट बैंक की राजनीति... छत्तीसगढ़ में बोले अमित शाह
 

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान 

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो गया है. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं जिसमें प्रथम चरण में 7 नवंबर को राजनांदगांव में चुनाव होगा. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है और बड़ी संख्या में आला नेताओं का दौरा राजनांदगांव में हो रहा है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव पहुंचे और कांग्रेस के प्रत्याशियों के नामांकन में हिस्सा लेने के साथ ही आमसभा में शामिल हुए और विभिन्न विषयों पर पत्रकारों से चर्चा की. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: पितृपक्ष की वजह से कांग्रेस की लिस्ट नहीं आई या बात कुछ और है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close