विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

CG Election 2023: नक्सली प्रभाव वाले सुकमा जिले में मतदान कराने के लिए कर्मचारियों को हेलीकॉप्टर से किया गया रवाना

Chhattisgarh assembly election 2023: इस जिले के अतिसंवदीनशील जगरगुंडा इलाके के मतदान केंद्रों के लिए दल भेजा गया है. मतदानकर्मियों को सुबह प्रशासन द्वारा ईवीएम मशीन आवंटित की गई है. उसके बाद बसों के माध्यम से पुलिस लाइन हेलीपेड लाया गया.

Read Time: 3 min
CG Election 2023: नक्सली प्रभाव वाले सुकमा जिले में मतदान कराने के लिए कर्मचारियों को हेलीकॉप्टर से किया गया रवाना
हेलीकॉप्टर से रवाना होते मतदान कर्मी

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले (Sukma District) की एक मात्र कोण्टा विधानसभा में मतदान संपन्न कराने शनिवार सुबह करीब 8 बजे पहला मतदानकर्मियों का दल वायु सेना के हेलीकॉप्टर से रवाना किया गया. यहां 7 नवंबर को मतदान होना है. ये नक्सल प्रभावित इलाका है अभी दो दिन पहले ही नक्सलियों ने वाहनों में आग भी लगा दी थी.

एमआई हेलीकॉप्टर से मतदान केंद्र भेजा गया

वहीं इस जिले के अतिसंवेदीनशील जगरगुंडा इलाके के मतदान केंद्रों के लिए दल भेजा गया है. मतदानकर्मियों को सुबह प्रशासन द्वारा ईवीएम मशीन आवंटित की गईं. उसके बाद बसों के माध्यम से पुलिस लाइन हेलीपेड लाया गया. जहां सुबह 8 बजे सेना के एमआई 17 हेलीकॉप्टर से मतदान केंद्र के लिए भेजा गया.

ािु

इस दौरान पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने रवानगी से पहले मतदान कर्मियों का हौसला भी बढ़ाया. सुकमा सहित प्रदेश के नक्सल प्रभावित इलाकों में चुनाव कराना प्रशासन के लिए बहुत ही बड़ी चुनौती होती है, क्योंकि नक्सली हर बार चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा करते हैं.

ये भी पढ़ें:CG Election : बिलासपुर में केजरीवाल का ऐलान- 'मेरे शरीर को गिरफ्तार कर सकते हैं, मेरे विचारों को नहीं'

नक्सल प्रभावित है ये इलाका

बस्तर के नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान संपन्न कराना बेहद चुनौतीपूर्ण माना जाता है. नक्सली हर चुनाव का बहिष्कार करते हैं.  इस बार भी नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है. जिसको देखते हुए यहां सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. कोण्टा विधानसभा में 233 मतदान केंद्र हैं, जिसमें 42 मतदान केंद्रों के लिए दल को हेलीकॉप्टर से भेजा जा रहा है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं, पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी. वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होगी. चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.

ये भी पढ़ें:Mahadev Betting App Case : सीएम भूपेश बघेल का जवाब- दिख रही है ईडी की नीयत और केंद्र सरकार की बदनीयत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close