विज्ञापन

CG: हाईस्कूल और हायर सेकंडरी मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ी डेट, लगेगा इतना चार्ज, यहां देखें डिटेल 

CG News: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाई और हायर सेकंडरी कक्षाओं के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की आखरी डेट बढ़ा दी है. आइए जानते हैं परीक्षार्थी कब तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. 

CG: हाईस्कूल और हायर सेकंडरी मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ी डेट, लगेगा इतना चार्ज, यहां देखें डिटेल 

Exam Date : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्वाध्यायी परीक्षार्थियों (Self-Study Candidates) के लिए हाईस्कूल और हायर सेकंडरी मुख्य परीक्षा 2025 के लिए परीक्षा फ़ॉर्म भरने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. अब 8 अक्टूबर नहीं बल्कि 30 अक्टूबर तक परीक्षार्थी फ़ॉर्म भर सकेंगे. हालांकि इसके लिए परीक्षार्थी को अतिरिक्त चार्ज भी देना पड़ेगा. 

इतना लगेगा चार्ज

स्वाध्यायी परीक्षार्थियों के लिए हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी मुख्य परीक्षा के लिए फ़ॉर्म भरे जा रहे हैं.छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इसके लिए पहले 8 अक्टूबर 2024 तक की तारीख घोषित की थी. लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है.

अब 8 अक्टूबर की बजाए 30 अक्टूबर 2024 तक परीक्षार्थी मुख्य परीक्षा के लिए फॉर्म भर सकेंगे. इस अवधि के दौरान छात्र विशेष विलम्ब शुल्क 1540 रुपए के साथ फॉर्म भर सकते हैं.

ये भी पढ़ें पार्टी छोड़ दो वरना...छत्तीसगढ़ भाजपा के इन नेताओं को नक्सलियों ने दी धमकी, इलाके में खौफ!

दिए गए ये निर्देश

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रदेश की सभी मान्यता प्राप्त संस्थाओं को निर्देश दिया है कि वे इस समय-सीमा के अंदर ऑनलाइन प्रविष्टि और शुल्क भुगतान की प्रक्रिया को पूरा करें. निर्धारित समय के बाद पोर्टल फिर से शुरू नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें हरियाणा की हार पर रार, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने EVM और नक्सलवाद पर BJP पर साधा निशाना, कही ये बात


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CG: पार्टी छोड़ दो वरना... भाजपा के इन नेताओं को नक्सलियों ने दी धमकी, इलाके में खौफ 
CG: हाईस्कूल और हायर सेकंडरी मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने की बढ़ी डेट, लगेगा इतना चार्ज, यहां देखें डिटेल 
Katru became a champion, earned millions from tomatoes, now became an inspiration for crores
Next Article
Tomato Farming: टमाटर से लाखों कमाकर चैंपियन बना कतरू, अब करोड़ों युवाओं के लिए बना प्रेरणास्रोत
Close