विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

बिलासपुर से करीब 98 लाख रुपए के आभूषण और नकदी जब्त, चुनाव से पहले पुलिस सतर्क

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने राजनीतिक दलों के चिह्न या झंडे लगे वाहनों में यात्रा करने वाले लोगों और नशे में गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ एक अभियान चलाया है. गैरकानूनी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए 14 जांच चौकियां भी स्थापित की गई हैं.

Read Time: 3 min
बिलासपुर से करीब 98 लाख रुपए के आभूषण और नकदी जब्त, चुनाव से पहले पुलिस सतर्क
फाइल फोटो

Chhattisgarh Election News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilasur) में पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से कुल 98.61 लाख रुपए के आभूषण और नकदी जब्त की है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं, जिसके मद्देनजर राज्य में चुनाव से पहले आचार संहिता लागू है.

बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि पुलिस ने शनिवार और रविवार की दरमियानी रात सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत देवकीनंदन चौक पर एक कार को रोका और उसमें से 93 लाख रुपए के सोने व चांदी के आभूषण जब्त किए. उन्होंने बताया कि वाहन सवार व्यक्ति इन आभूषणों को लेकर कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया. अधिकारी ने बताया कि ठीक इसी तरह पुलिस ने शुक्रवार को कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत खपरगंज कबड्डी लाइन में एक कार से 5.61 लाख रुपए की बेहिसाब नकदी जब्त की.

यह भी पढ़ें : CG Election 2023: कोटा के प्रत्याशी का नाम लीक होने के बाद भाजपा नेताओं में वर्चस्व की लड़ाई सतह पर आई

गहन जांच अभियान चला रही पुलिस

उन्होंने बताया कि पुलिस ने राजनीतिक दलों के चिह्न या झंडे लगे वाहनों में यात्रा करने वाले लोगों और नशे में गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ एक अभियान चलाया है. सिंह ने बताया कि चुनाव के दौरान गैरकानूनी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए 14 जांच चौकियां भी स्थापित की गई हैं.

इससे पहले कबीरधाम जिले में स्थैतिक निगरानी दल ने पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम महका चेक पोस्ट पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी से जांच के दौरान 10 लाख 96 हजार 675 रुपए की नगदी जब्त की थी.

यह भी पढ़ें : संबंधित व्यक्ति की अनुमति के बिना कॉल रिकॉर्ड करना 'निजता के अधिकार' का उल्लंघन : हाई कोर्ट

इनकम टैक्स विभाग करेगा मामले की जांच

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जनमेजय महोबे ने बताया था कि 10 लाख रुपए से अधिक रकम होने पर इनकम टैक्स विभाग की ओर से इस पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी. पंडरिया विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर और एसडीएम संदीप ठाकुर ने बताया कि वाहन चालक का नाम प्रमोद कुमार है. वाहन में ड्राइवर के अलावा दो अन्य लोग दिनेश कौशिक और राजेश गुप्ता बैठे हुए थे. प्रारंभिक जांच में वाहन चालक की ओर से कवर्धा से बिलासपुर जाने की बात कही गई थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close