विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

CG Elections 2023: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से चुनाव लड़ेंगी किन्नर मधुबाई, रायगढ़ से जीत चुकी हैं मेयर चुनाव

CG Assembly Elections: मधुबाई (Madhu Bai) ने मेयर के चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के महावीर गुरुजी (Mahavir Guruji) को 4537 मतों से करारी शिकस्त दी थी. मधुबाई के नतीजे ने सभी को चौंका दिया था.

CG Elections 2023: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से चुनाव लड़ेंगी किन्नर मधुबाई, रायगढ़ से जीत चुकी हैं मेयर चुनाव
किन्नर समुदाय की मधुबाई ने खरीदा नामांकन फार्म, 4537 मतों से दी थी करारी टक्कर

Chhattisgarh Assembly Elections: रायगढ़ से मेयर का चुनाव जीत चुकीं  मधुबाई ने अब रायगढ़ (Raigarh) जिले में आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) लड़ने जा रही हैं. उन्होंने बुधवार को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन फार्म खरीदा.

किन्नर समुदाय (Kinner Community) की मधुबाई (Madhu Bai) उस समय देशभर में सुर्खियों आई थी, जब रायगढ़ नगर निगम मेयर चुनाव (Raigarh Municipal Corporation Mayor Election) में स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में 33 हजार से ज़्यादा मत प्राप्त कर विजयी बनी थी. मधुबाई ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के महावीर गुरुजी (Mahavir Guruji) को 4537 मतों से करारी शिकस्त दी थी. मधुबाई के नतीजे ने सभी को चौंका दिया था. चुनाव परिणाम ऐसा था कि मानो मतदाताओं ने जनादेश देकर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के गाल पर करारा थप्पड़ जड़ दिया हो.

ये भी पढ़ेंः CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की चौथी सूची, अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल को उतारा
 

कांग्रेस और भाजपा में भी बगवात तेज़ 

वर्तमान में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी में बगावत भी स्पष्ट दिख रही हैं. दोनों ही पार्टी में टिकट वितरण से नाराज उम्मीदवार अब विभीषण बन चुके हैं. कांग्रेसी नेता शंकर लाल अग्रवाल पार्टी छोड़ कर निर्दलीय मैदान में उतरने का मन बना चुके हैं. वहीं, BJP के उम्मीदवार ओपी चौधरी के विरोध में भाजपा की ही नेत्री गोपिका गुप्ता ने भी पार्टी के आला कमान को 30 अक्टूबर तक प्रत्याशी बदलने का अल्टीमेटम दे दिया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि बीजेपी प्रत्याशी ओपी चौधरी को न बदलने की स्थिति में उन्होंने निर्दलीय मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है.  हालाकि डैमेज कंट्रोल करने के लिए दोनों ही पार्टी के जिला पदाधिकारी और आला कमान अपने-अपने कार्यकर्ताओं को मनाने में जुटे हैं लेकिन अभी तक उन्हें मनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. 

प्रदेश का हॉट सीट बना रायगढ़ 

कुल मिलाकर यहां राजनीतिक गर्मी पूरे उरूज पर हैं. ऐसे में पूर्व महापौर मधुबाई का जोगी कांग्रेस से चुनाव मैदान में उतरना बेहद दिलचस्प नजर आ रहा है. प्रदेश में सबसे हॉट हो चुके रायगढ़ सीट और दिनों दिन दिलचस्प होता जा रहा है. चुनावी समीकरण आगे क्या रंग बदलेगा? किसे जनादेश मिलेगा और किसके सिर पर सजेगा जीत का सेहरा, यह तो भविष्य के गर्भ में है. 

ये भी पढ़ेंः CG Election 2023 : CM भूपेश ने कहा- ED ने मनगढ़ंत आरोप लगाकर BJP को चुनावी मुद्दा दिया, भाजपा का पलटवार- बदनाम सरकार की बदनामी!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ में कैसे होगा शिक्षा का विकास ? जब बिना टीचर के चलेंगे स्कूल
CG Elections 2023: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से चुनाव लड़ेंगी किन्नर मधुबाई, रायगढ़ से जीत चुकी हैं मेयर चुनाव
Chhattisgarh  Weather Updates today less than average water fall in 20 districts when Badra will rain heavily rains have increased the worries of farmers
Next Article
बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता... छत्तीसगढ़ के 20 जिलों में औसत से कम गिरा पानी, जानें कब तेज बरसेगा बदरा?
Close
;