विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

CG Election 2023: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, अब तक 38 करोड़ से अधिक के कैश, शराब व जेवरात जब्त

Chhattisgarh Election 2023: अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान 14 करोड़ 82 लाख 76 हजार रुपये मूल्य के 184 किलोग्राम से अधिक के कीमती आभूषण और रत्न भी बरामद किए गए हैं. इसके अलावा 9 करोड़ 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य की अन्य सामग्री भी जब्त की गई हैं.

CG Election 2023: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, अब तक 38 करोड़ से अधिक के कैश, शराब व जेवरात जब्त

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में नौ अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता (Election Code of Conduct) लागू होने के बाद से अब तक 38 करोड़ रुपये से अधिक नकदी और वस्तुएं जब्त की गई हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से 29 अक्टूबर तक 38 करोड़ 34 लाख रुपसे से अधिक की अवैध धन राशि और वस्तुएं जब्त की गई है. इनमें 10 करोड़ 11 लाख रुपये की नकद राशि शामिल हैं. उन्होंने बताया कि प्रवर्तन एजेंसियों ने निगरानी के दौरान 29 अक्टूबर तक 30 हजार 840 लीटर अवैध शराब जब्त की है, जिसकी कीमत 90 लाख 87 हजार 532 रुपये है.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ेंः 'वैश्विक फोनथॉन' का किया गया आयोजन, 21 देशों के प्रवासियों ने मतदाताओं से की वोट देने की अपील
 

कैश के साथ अब तक ये सामान किए गए जब्त

अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान 14 करोड़ 82 लाख 76 हजार रुपये मूल्य के 184 किलोग्राम से अधिक के कीमती आभूषण और रत्न भी बरामद किए गए हैं. इसके अलावा 9 करोड़ 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य की अन्य सामग्री भी जब्त की गई हैं. राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने विधानसभा चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई किए जाने के संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को दिशा-निर्देश जारी कर रखे हैं.

पूरी तरह सतर्क है आयोग

राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन और संग्रहण पर कड़ी नजर रखी जा रही है. छत्तीसगढ़ के 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 20 सीटों पर तथा दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान होगा. मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: शहडोल से किन्नर काजल ने दाखिल किया नामांकन, इस पार्टी ने बनाया प्रत्याशी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: उपयुक्तता प्रमापत्र बनाने वाले दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, आज रायपुर में राज्य स्तरीय शिविर का आयोजन
CG Election 2023: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, अब तक 38 करोड़ से अधिक के कैश, शराब व जेवरात जब्त
Vishnu Dev Sai will give houses to more than 47 thousand families know who will be eligible
Next Article
Chhattisgarh: विष्णु देव साय सरकार 47 हजार से अधिक परिवारों को देगी मकान, जानें कौन होगा पात्र
Close
;