विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

CG Election 2023: रमन सिंह के क्षेत्र राजनांदगांव में  गरजे राहुल, बोले-केजी से पीजी तक देंगे मुफ्त में शिक्षा

Chhattisgarh Election 2023: राहुल गांधी ने ऐलान किया कि भूमिहीन कृषि मजदूरों को 7000 रुपये से बढ़कर 10000 वार्षिक अनुदान दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने एक और नई घो घोषणा की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर केजी से पीजी तक मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी. यानी छत्तीसगढ़ में सभी युवाओं को सारी शिक्षा अब मुफ्त में दी जाएगी.

Read Time: 3 min
CG Election 2023: रमन सिंह के क्षेत्र राजनांदगांव में  गरजे राहुल, बोले-केजी से पीजी तक देंगे मुफ्त में शिक्षा

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर शंखनाद बजने के बाद अब राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों और बड़े नेताओं का दौरा शुरू हो गया है. इसी कड़ी में रविवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में कांग्रेस (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आमसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में सरकार बनने पर कर्ज माफी सहित कई वादे किए.

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि पिछले समय हमने जो वादा किया था, न सिर्फ उसे पूरा किया, बल्कि हमने उससे भी आगे बढ़कर काम किए हैं.  उन्होंने कहा कि धान खरीदी आने वाले समय में ₹3000 प्रति क्विंटल तक लेकर जाएंगे. इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि इस बार भी सरकार बनने पर कर्ज माफ की जाएगी. राहुल ने कहा कि इससे प्रदेश के किसानों को काफी राहत मिलेगी.

भूमिहीन कृषि मजदूरों को भी अनुदान का दावा

  राहुल गांधी ने ऐलान किया कि भूमिहीन कृषि मजदूरों को 7000 रुपये से बढ़कर 10000 वार्षिक अनुदान दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने एक और नई घो घोषणा की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर केजी से पीजी तक मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी. यानी छत्तीसगढ़ में सभी युवाओं को सारी शिक्षा अब मुफ्त में दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- CG Election 2023: कांग्रेस पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप, BJP पहुंची चुनाव आयोग
 

जाति जनगणना का भी किया वादा

राहुल गांधी ने कहा कि इस बार कर्ज माफी के साथ ही देश में जातीय जनगणना भी होनी चाहिए. ओबीसी, एसटी सहित अन्य जाति के लोगों को इसका लाभ मिलेगा. इसके साथ ही प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से अपील की. प्रथम चरण में होने वाले चुनाव में राजनांदगांव हाई प्रोफाइल जिला है. यहां 7 नवंबर को प्रथम चरण में मतदान होना है. इससे पहले कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के राजनांदगांव पहुंचने पर भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता पदाधिकारी और ग्रामीण मौजूद रहे.

 राजनांदगांव जिले के स्टेट स्कूल मैदान में कांग्रेस पार्टी की ओर से आम सभा का आयोजन किया गया था. इस आमसभा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, राजनांदगांव विधानसभा कांग्रेस के प्रत्याशी गिरीश देवांगन सहित जिले के अन्य कांग्रेस प्रत्याशी भी मंच पर मौजूद रहे. इस दौरान राहुल गांधी ने प्रदेश में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने की जनता से अपील की.

ये भी पढ़ें- CG Election: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे, दो रैलियां और तीन रोड शो का कार्यक्रम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close