विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

Chhattisgarh Election 2023: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी समेत ये दिग्गज संभालेंगे मोर्चा

Chhattisgarh Election 2023: 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा में इस वक्त कांग्रेस के 71 विधायक है. कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से राज्य में सरकार बनाने का दावा कर रही है. वहीं, 2003 से 2018 तक छत्तीसगढ़ पर राज करने वाली भाजपा एक बार फिर से राज्य की सत्ता हासिल करने के लिए जी जान से जुटी है.

Read Time: 4 min
Chhattisgarh Election 2023: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी समेत ये दिग्गज संभालेंगे मोर्चा

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए प्रत्य़ाशियों की घोषणा के बाद अब बीजेपी (BJP) पूरे दम खम के साथ राज्य में चुनाव प्रचार के मैदान में उतरने जा रही है. राज्य में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए भाजपा ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लिए 40 नेताओं वाली स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी. इस सूची में प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) समेत केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

दरअसल, 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा में इस वक्त कांग्रेस के 71 विधायक है. कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से राज्य में सरकार बनाने का दावा कर रही है. वहीं, 2003 से 2018 तक छत्तीसगढ़ पर राज करने वाली भाजपा एक बार फिर से राज्य की सत्ता हासिल करने के लिए जी जान से जुटी है. इसी कड़ी में भाजपा ने प्रदेश में पार्टी के पक्ष में जनमत बनाने के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लंबी-चौड़ी लिस्ट जारी की है. 

ये राष्ट्रीय नेता चुनाव मैदान में बहाएंगे पसीना

भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभी चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रदेश अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, भाजपा के चाणक्य और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मनसुख मांडविया, अर्जुन मुंडा, अनुराग ठाकुर, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान,  नित्यानंद राय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रामेश्वर तेली के नाम शामिल है. इनके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी राज्य में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा भाजपा के दिग्गज ओम प्रकाश माथुर,  बाबूलाल मरांडी और रविशंकर प्रसाद के नाम भी स्टार प्रचारक की सूची में है. 

CG Election 2023: अंबिकापुर से अभी तक भाजपा का प्रत्याशी नहीं हुआ घोषित, यहां पिछले 15 वर्षों से है कांग्रेस का कब्जा
 

स्थानीय नेताओं को भी लिस्ट में मिली जगह

केंद्रीय नेताओं के साथ ही भाजपा ने प्रदेश बीजेपी के नेताओं को भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है. प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह,  बृजमोहन अग्रवाल, दिग्गज महिला नेत्री सरोज पांडे, अजय जामवाल, नितिन नवीन, पवन सहाय, नारायण चंदेल, संतोष पांडे गुहा राम अजगले, वीरेंद्र सिंह, गुरु बाल दास साहब  जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं. 

MP के तीन दिग्गजों को छत्तीसगढ़ में बनाया गया स्टार प्रचारक

भाजपा ने मध्य प्रदेश के 3 नेताओ को भी छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार की ज़िम्मेदारी सोंपी है. जिन नेताओं के नाम स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल हैं, उनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हैं. तीनों नेता स्टार प्रचारक के रूप में छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करते हुए आएंगे नज़र आएंगे. 

आपको बता दे कि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 9 अक्टूबर को चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. इसके साथ ही आयोग ने बताया था कि छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान कराए जाएंगे. वहीं, मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी. 

ये भी पढ़ेंः टीएस बाबा को भले ताज नहीं मिला पर टिकट वितरण में बने सरताज, सरगुजा में बघेल गुट साफ
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close