विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

CG Election 2023: अंबिकापुर से अभी तक भाजपा का प्रत्याशी नहीं हुआ घोषित, यहां पिछले 15 वर्षों से है कांग्रेस का कब्जा

Chhattisgarh Election 2023 : अंबिकापुर से अब तक भाजपा का प्रत्याशी घोषित नहीं होने पर भाजपा जिला अध्यक्ष लल्लन प्रताप सिंह का कहना है कि सामाजिक सामंजस्य बैठाने के कारण अभी तक उम्मीदवार की नाम की घोषणा नहीं हुई है, यह एक सामान्य सी बात है.

Read Time: 2 min
CG Election 2023: अंबिकापुर से अभी तक भाजपा का प्रत्याशी नहीं हुआ घोषित, यहां पिछले 15 वर्षों से है कांग्रेस का कब्जा
अंबिकापुर सीट पिछले 15 साल से कांग्रेस के कब्जे में है.

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक मानी जाने वाली अंबिकापुर विधानसभा (Ambikapur Assembly Seat) से भाजपा (BJP) ने अभी तक उम्मीदवार घोषित नहीं की है. वहीं, कांग्रेस (Congress) ने अंबिकापुर से तीन बार के विधायक रहे प्रदेश के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singhdev) को उम्मीदवार बनाया है.

भाजपा के कार्यकर्ताओं पर पड़ रहा है असर

भाजपा की इस हाई प्रोफाइल सीट में टिकट देने में देरी करने से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ता जा रहा है, वहीं भाजपा के कार्यकर्ताओं में इसका सीधा नेगेटिव असर पड़ रहा है. भाजपा के उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं होने से शहर में अफवाहों का बाजार भी गर्म है, जिसका खामियाजा कहीं न कहीं भाजपा को आगामी विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: 21 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर पीएम मोदी, सिंधिया बोले- 'पीएम का आना गौरव की बात'

"नहीं बन पा रहा है सामाजिक सामंजस्य"

इस मामले में भाजपा जिला अध्यक्ष लल्लन प्रताप सिंह का कहना है कि सामाजिक सामंजस्य बैठाने के कारण अभी तक उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं हो पाई है. यह एक सामान्य सी बात है. उन्होंने कहा कि 15 वर्षों का एक मिथक इस बार भाजपा तोड़ेगी और अंबिकापुर विधानसभा में भाजपा को जिताने के लिए जनता अपना मूड बना चुकी है.

पिछले 15 साल से हैं कांग्रेस का कब्जा

दरअसल, अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र पर पिछले 15 वर्षों से लगातार कांग्रेस जीत रही है. भाजपा की ओर से अभी तक अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं किए जाने पर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री दिव्तेंद्र मिश्र का कहना है कि भाजपा के पास टीएस सिंह देव जैसे कद्दावर नेता के कद का कोई व्यक्ति नहीं है.

ये भी पढ़ें: Sagar: तीन रूपों में दर्शन देती हैं माँ हरसिद्धि, जानिए रानगिर शक्तिपीठ से जुड़ा रहस्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close