विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

CG Elections 2023: भूपेश बघेल पर बरसे भाजपा अध्यक्ष नड्डा, बोले- पांच साल से प्रदेश में चल रहा है ग्रहण काल

Chhattisgarh Election 2023: नड्डा ने कहा कि भूपेश बघेल की भ्रष्ट, अक्षम, अविश्वसनीय और अकल्पनीय सरकार हम देख रहे हैं. अविश्वसनीय इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि क्या आपने कभी किसी मुख्यमंत्री के सचिव को वर्षों तक जेल में बंद देखा है.

Read Time: 4 min
CG Elections 2023: भूपेश बघेल पर बरसे भाजपा अध्यक्ष नड्डा, बोले- पांच साल से प्रदेश में चल रहा है ग्रहण काल

Chhattisgarh Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने रविवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कथित भ्रष्टाचार को लेकर भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस (Congress) को राज्य में सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है.

ये बातें नड्डा ने रायपुर में ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अमलीडीह इलाके में 'बूथ विजय संकल्प अभियान' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अपने-अपने बूथ के प्रत्येक घर में जाएं और लोगों को अगले महीने होने वाले चुनाव में वोट डालने के लिए प्रेरित करें.

बताया भ्रष्ट सरकार

नड्डा ने कहा कि भूपेश बघेल की भ्रष्ट, अक्षम, अविश्वसनीय और अकल्पनीय सरकार हम देख रहे हैं. अविश्वसनीय इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि क्या आपने कभी किसी मुख्यमंत्री के सचिव को वर्षों तक जेल में बंद देखा है. जब माथे पर भ्रष्टाचार लिखा हो, तो किसी को क्या सबूत चाहिए.

दरअसल, नड्डा राज्य कैडर की अधिकारी सौम्या चौरसिया का जिक्र कर रहे थे. चौरसिया मुख्यमंत्री कार्यालय में उप सचिव के पद पर तैनात थीं. उन्हें कथित कोयला लेवी घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल दिसंबर में गिरफ्तार किया था.

वादाखिलाफी का लगाया आरोप

इस मौके पर नड्डा ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी का भी आरोप लगाया. उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से एक के बाद एक वादाखिलाफी को याद दिलाने वाले सवाल पूछे. उन्होंने पूछा कि कांग्रेस सरकार ने युवाओं को धोखा दिया है या नहीं? क्या महिलाओं को 500 रुपये प्रतिमाह मिलते हैं? शराब घोटाला हुआ या नहीं? भूपेश बघेल ने शराबबंदी का वादा किया था. इस पर रोक लगाने के बजाय उन्होंने घोटाला कर दिया. उन्होंने पीएससी भर्ती में घोटाला किया. यहां तक कि गाय और गोबर को भी नहीं बख्शा. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसी भ्रष्ट सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.


ये भी पढ़ें- CG Election 2023: कांग्रेस पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप, BJP पहुंची चुनाव आयोग
 

कार्यकर्ताओं को दिया ये गुरु मंत्र

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने-अपने बूथ पर लोगों से संपर्क करने का निर्देश दिया. नड्डा ने कहा कि आप सभी को लोगों से अनुरोध करना चाहिए कि वे अपना वोट अवश्य डालें और आपको उन्हें इसके लिए प्रेरित करना है. उन्होंने कहा कि मतदाता आपके पक्ष में वोट करें या न करें, लेकिन लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए आप सभी को उनसे वोट करने का आग्रह करना चाहिए.

छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. रायपुर ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र उन 70 सीटों में शामिल है, जहां दूसरे चरण में मतदान होगा. पहले चरण में 7 नवंबर को 20 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- CG Election: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे, दो रैलियां और तीन रोड शो का कार्यक्रम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close