विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh कोल लेवी स्कैम की आरोपी सौम्या चौरसिया को कोर्ट ने फिर दिया झटका, अभी जेल से नहीं आ पाएंगी बाहर

Chhattisgarh Coal Scam Case: पिछली कांग्रेस सरकार में ताकतवर और प्रभावशाली अफसर रहीं सौम्या चौरसिया को एक बार फिर कोर्ट से झटका लगा है. कोयला घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने सौम्या की जमानत याचिका खारिज कर दी है. सौम्या चौरसिया दिसंबर, 2022 से रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh कोल लेवी स्कैम की आरोपी सौम्या चौरसिया को कोर्ट ने फिर दिया झटका, अभी जेल से नहीं आ पाएंगी बाहर

Chhattisgarh Coal Scam Case, soumya Chaurasia: कांग्रेस सरकार के समय हुए कोल लेवी स्कैम मामले में आरोपी राज्य प्रशासनिक सेवा की निलंबित अफसर सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका एसीबी की विशेष अदालत ने खारिज कर दी है. सौम्या चौरसिया की ओर से एसीबी और EOW की ओर से दर्ज मामले में जमानत याचिका दायर की गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दी है.

भूपेश बघेल सरकार में सौम्या चौरसिया पर कोयला परिवहन में 25 रुपये टन अवैध वसूली के सिंडिकेट के किन पिन होने के आरोप में ED ने गिरफ्तार किया था. छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद जनवरी 2024 में फिर से एसीबी और EOW ने मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था. सौम्या चौरसिया दिसंबर 2022 से रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है.

सौम्या चौरसिया के वकील ने इन आधार पर दायर की जमानत याचिका

कोर्ट में सौम्या चौरसिया के वकील फैसल रिजवी और हर्षवर्धन ने कहा कि ED के प्रकरण में प्रिडिकेट ऑफेंस नहीं होने की कमी को दूर करने के लिए  ईओडब्ल्यू की एफआईआर दर्ज की गई, जिसमें धारा 384 जोड़ी गई.  EOW की FIR में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 7A 12 और IPC की धारा 420, 120B और 384 का उल्लेख है. पूरा मामला संभावना और दूसरे आरोपियों के आधार पर मामला दर्ज किया गया. साथ ही चार साल की बच्ची की तबीयत खराब होने के आधार पर बेटी के देखभाल का हवाला दिया गया.

कोर्ट में EOW ने जमानत का किया विरोध

EOW की तरफ से मिथिलेश वर्मा  और उप महाधिवक्ता सौरभ पांडेय ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि राज्य के संसाधनों से जुड़ा संगठित अपराध है, जिसमें 540 करोड़ का भ्रस्टाचार हुआ है. अपने पद का दुरुपयोग करते हुए नेताओं और कारोबारियों के सिंडिकेट ने 25 रुपये प्रति टन अवैध कोल लेवी वसूली गई. अगर जमानत दी गई, तो पारदर्शी जांच प्रभावित हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- नक्सलियों ने सुरंग में स्टोर कर रखा था राशन, सुरक्षा बल के जवानों ने जंगल में पहुंचकर कर दिया खेला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB News: पति के मौत के बाद सालों भटकती रही पत्नी, फिर कहीं जाकर ऐसे मिली मुआवजे की राशि
Chhattisgarh कोल लेवी स्कैम की आरोपी सौम्या चौरसिया को कोर्ट ने फिर दिया झटका, अभी जेल से नहीं आ पाएंगी बाहर
Floating Solar Power Plant in Bhilai Steel Plant Foundation Stone laid
Next Article
Bhilai Steel Plant: फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट की रखी गई आधारशिला, एक साल में बनाने लगेगा इतने मेगावाट बिजली
Close
;