विज्ञापन
Story ProgressBack

Naxalite News: नक्सलियों ने सुरंग में स्टोर कर रखा था राशन, सुरक्षा बल के जवानों ने जंगल में पहुंचकर कर दिया खेला

Naxalism News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में नक्सलियों द्वारा एकत्र कर छुपाए हुए 3 डंप बरामद किए गए हैं. डंप में राशन, सोलर प्लेट समेत अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की गई है.  डीआरजी धमतरी की सीआरपीएफ 211 वीं वाहिनी ने संयुक्त कार्रवाई की है.  

Read Time: 3 mins
Naxalite News: नक्सलियों ने सुरंग में स्टोर कर रखा था राशन, सुरक्षा बल के जवानों ने जंगल में पहुंचकर कर दिया खेला
Naxalwad: नक्सलियों ने धमकाकर जुटाया राशन, सुरंग में किया था डंप, टीम के पहुंचते ही बिगड़ा खेल

Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में नक्सलियों ने ग्रामीणों को धमकी देकर उनसे राशन सामग्री समेत दैनिक उपयोग के अन्य सामान की वसूली की थी. इस राशन सामग्री को नक्सलियों ने गड्ढा खोदकर डंप किए हुए थे. लेकिन पुलिस और सीआरपीएफ की टीम के पहुंचते ही इनका पूरा खेल बिगड़ गया..

सामान को गड्ढा खोदकर सुरंग बनाकर डंप किया

छत्तीसगढ़ के धमतरी में वरिष्ठ कार्यालय के निर्देशन में नक्सली उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा. इसी के तहत सुरक्षा बलों को सूचना मिली कि नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों को डरा धमकाकर लेवी और राशन को इकट्ठा किया. इकट्ठा करने के बाद सामान को गड्ढा खोदकर सुरंग बनाकर डंप किया गया . इस सूचना पर डीआरजी धमतरी सीआरपीएफ 221 वीं वाहिनी  रवाना हुई. टीम को विशेष नक्सल सर्च अभियान के लिए 22 जून को रवाना किया गया था. 

गड्ढा खोदकर बाहर निकाला गया

अब 5 दिन तक लगातार चले इस अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. तीन अलग-अलग जगह टापरापानी कोंडागांव धमतरी सीमा. एकवारी थाना बोराई व मुहकोट थाना खलारी के जंगलों से नक्सलियों द्वारा डंप किए गए काफी संख्या में राशन एवं खाद्य सामग्री, इलेक्ट्रिकल उपकरण, दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली सामग्री को भी सुरंग से गड्ढा खोदकर बाहर निकाला गया.

पत्तों से ढक कर सुरंग को छुपाया था

नक्सलियों द्वारा सुरंग का निर्माण कर पत्तों से ढक कर सुरंग को छुपाया गया था. जानकारी के अनुसार यह डंप हुई सामग्री रावत समन्वय कमेटी के नक्सलियों द्वारा डंप की गई थी. डंप कर छुपाई हुई सामग्री का उपयोग नक्सलियों द्वारा वर्षा ऋतु के दौरान किया जाता. 

ये भी पढ़ें- कर्ज और MSP पर मध्य प्रदेश सरकार को घेर रही है कांग्रेस, PCC चीफ ने CM मोहन को लिखा पत्र, लगाए ये आरोप

सुरक्षा बलों का रहा बड़ा रोल

गड्ढा खोदकर सुरंग से सोलर प्लेट मय तार 1 नग, चावल 120 किलो,शक्कर 6 किलो, चाय पत्ती 28 पैकेट, हल्दी पाउडर 15 पैकेट,तेल 16 लीटर,चप्पल 4 जोड़ी, अंतवस्त्र 14 नग, गमछा तीन नग शिलाजीत पांच डिब्बा के साथ ही काफी संख्या में दैनिक जीवन की सामग्री को जब्त किया गया. इस विशेष नक्सल सर्च अभियान पर सुरक्षा बलों के साथ ही इस अभियान में धमतरी एसपी ने भी अपनी भूमिका निभाई है, वह स्वयं इस अभियान में शामिल होकर सुरंग से सामान को बाहर निकाले हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इस शहर में बना पहला 'क्लीनिकल ट्रायल सेंटर', अमेरिका से आई टीम ने दिखाई हरी झंडी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा
Naxalite News: नक्सलियों ने सुरंग में स्टोर कर रखा था राशन, सुरक्षा बल के जवानों ने जंगल में पहुंचकर कर दिया खेला
Illegal Extortion Shocks Kawardha Liquor Store Workers File Complaint to Deputy CM
Next Article
कवर्धा में शराब दुकान के कर्मचारियों से वसूली ! डिप्टी CM को सौंपी गई शिकायत
Close
;