विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 24, 2023

समाज को शिक्षा से जोड़ रही है कबीरधाम पुलिस, वन क्षेत्र के 130 विद्यार्थियों का भरवाया परीक्षा फार्म

CG News : कक्षा पहली से पांचवी तक के बच्चों के लिए सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कबीरधाम पुलिस के द्वारा प्राथमिक शाला प्रारंभ की गयी है, जहां बच्चों को मुफ्त पाठ्य सामग्री और ड्रेस उपलब्ध कराई जा रही है.

Read Time: 3 mins
समाज को शिक्षा से जोड़ रही है कबीरधाम पुलिस, वन क्षेत्र के 130 विद्यार्थियों का भरवाया परीक्षा फार्म
कवर्धा:

Positive News : विकसित और जागरुक समाज के विकास का मुख्य आधार शिक्षा है. शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है. इसी को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ की कबीरधाम पुलिस ने सराहनीय कदम उठाया है. कबीरधाम पुलिस अधीक्षक (Kabirdham SP) डॉक्टर अभिषेक पल्लव के निर्देशन में जिले के सुदूर वनांचल, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के शिक्षा से वंचित विद्यार्थियों को शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ते हुए ओपन परीक्षा का फार्म (Open Exam Form) भरवाया जा रहा है. ताकि वे आगे की पढ़ाई कर अपना भविष्य गढ़ सकें. आइए जानते हैं पुलिस यहां कैसे शिक्षा की क्रांति ला रही है?

SP के साथ वनांचल के बच्चे

SP के साथ वनांचल के बच्चे

बच्चों ने की एसपी से मुलाकात

विद्यार्थियों को लाने ले जाने के लिए घर तक निःशुल्क वाहन भेजकर फॉर्म भरवाया जा रहा है.  इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए आज थाना रेंगाखार अंतर्गत नक्सल प्रभावित ग्राम लावा, बेरला, खमराहा, पंडरीपानी, बम्हनी, चोरहबरा, थाना कुकदुर, झालमला, तारेगाव, बैजलपुर, चिल्फी, बोडला और थाना सिघनपुरी जंगल अंतर्गत 130 विद्यार्थियों का ओपन परीक्षा दिलाने के लिए फॉर्म भरवाया गया.

इस दौरान सभी विद्यार्थियों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात भी की है. पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने सभी विद्यार्थियों के ओपन परीक्षा फार्म भरवाने संबंधित आधिकारी को निर्देशित किया. पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने विद्यार्थियों के घर से परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए वाहन की भी व्यवस्था की. वनांचल वासियों ने कबीरधाम पुलिस अधीक्षक को इस सहायता के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

एसपी ने क्या कहा?

पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि कबीरधाम जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्र, अति नक्सल प्रभावित ग्रामों के बच्चों को शिक्षित करने और उनकी पढ़ाई लिखाई जारी रखने के लिए कबीरधाम पुलिस द्वारा लगातार पढ़ाई के लिए प्रेरित एवं सहयोग किया जा रहा है. शिक्षा से वंचित बच्चों के लिए सुदूर वनांचल के नक्सल प्रभावित ग्राम सौरू, ग्राम पंडरीपथरा, ग्राम बंदूकुंदा, ग्राम झुरगीदादर, ग्राम मांदीभाठा, ग्राम सुरूतिया, बगईपहाड़, तेंदूपड़ाव में अस्थायी रूप से क्लास लगाई जा रही है. कक्षा पहली से पांचवी तक के बच्चों के लिए सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कबीरधाम पुलिस के द्वारा प्राथमिक शाला प्रारंभ की गयी है, जहां बच्चों को मुफ्त पाठ्य सामग्री और ड्रेस उपलब्ध कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें :  Entertainment News : भिलाई के "विराट" केबीसी 15 में एक करोड़ रुपए जीतने से चूके

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोरिया में RTE आवेदन में सामने आ रही गड़बड़ी, 2700 बच्चों ने दिया आवेदन
समाज को शिक्षा से जोड़ रही है कबीरधाम पुलिस, वन क्षेत्र के 130 विद्यार्थियों का भरवाया परीक्षा फार्म
If British Built Dams Were Maintained There Wouldnt Be Such a Water Crisis
Next Article
अंग्रेजों के बनाए डैम को संभाल लेते तो.... पानी की नहीं होती इतनी किल्लत
Close
;