विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: व्यापारी ने बाजार भाव से महंगे दर पर खरीदे उत्पाद, फिर 40 से 50 लाख रुपये का माल लेकर ऐसे हो गया रफू चक्कर

fraud Case: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) के रामानुजगंज शहर में एक व्यापारी ने लोगों को भरोसे में लेकर बड़ा झटका दे दिया है. पहले उसने लोगों से करोड़ों रुपये का कर्ज ले लिया फिर अपनी सारी प्रॉपर्टी बेचकर फरार हो गया. जैसे ही ये खबर कर्ज देने वालों को लगी तो उसके दुकान के बाहर लंबी लाइन लग गई.

Read Time: 3 mins
CG News: व्यापारी ने बाजार भाव से महंगे दर पर खरीदे उत्पाद, फिर 40 से 50 लाख रुपये का माल लेकर ऐसे हो गया रफू चक्कर
व्यापारी ने पहले लिया कर्जा, फिर हो गया रफू चक्कर, सुबह होते ही इनको लगा जोर का झटका!

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले के रामानुजगंज शहर के वार्ड क्रमांक एक में रहने वाले व्यापारी ने कई अन्य कारोबारियों को बड़ा झटका दिया है. अब व्यापारी अपनी सारी प्रॉपर्टी बेचकर फरार हो गया है. बता दें कि ठगी करने वाले व्यापारी की दुकान लरंगसाय चौक के पास है. ये व्यापारी दर्जनों व्यापारियों से महुआ, सरसों, गेहूं की खरीदी की थी. इसके अलावा नकद राशि भी ली गई थी. रामानुजगंज में शुक्रवार को जैसे ही उसके फरार होने की खबर लगी, तो उसके दुकान के बाहर लेनदारों की लंबी लाइन लग गई.

विश्वास में लेकर दिया बड़ा झटका

व्यापारी पंचम पाल ग्राम बगरा, नंदलाल रमन चाकी ने बताया कि महुआ हम लोगों से चार रुपये किलो का अधिक का लालच देकर दो महीना पहले उठा लिया और कहा कि पैसा आपको किश्तों में दूंगा. हम लोगों को अचानक पता चला कि वह व्यापारी रामानुजगंज छोड़कर चला गया है, जिसके बाद हम सब अपना पैसा लेने जब रामानुजगंज आए, तो पता चला कि घर बेच दिया है. दुकान भी छोड़ चुका है. व्यापारी मूल रूप से नेपाल का है. पर कई दशक से रामानुजगंज में रहता था. व्यापार करते-करते व्यापारियों के बीच उसकी पैठ बहुत गहरी हो गई थी, जिस कारण सभी उस पर विश्वास करते थे. इसी विश्वास का फायदा उठाकर उसने वलाखों रुपये का खेला दिया.

पांच करोड़ रुपये से अधिक का कर दिया खेल!

दर्जनों व्यापारी रुपये लेने के लिए उसके दुकान के बाहर भीड़ लगा दिए. सब हक्का-बक्का रह गए कि यहां से वह सब बेचकर कैसे चला गया?  लोगों ने बताया कि करीब 5 करोड़ रुपये से अधिक की उसकी देनदारी है. व्यापारी करीब दो दशकों से खरीदी-बिक्री का कार्य करता था, जिस कारण क्षेत्र के सभी छोटे-बड़े व्यापारी बड़ी संख्या में उसके झांसे आ गए हैं. बताया जा गया कि सबसे अधिक छोटे व्यापारियों  ठगी का शिकार हुए हैं, वहीं किसान भी ठगी का शिकार हो गए.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News : नक्सल प्रभावित कांकेर में BSF जवान ने खुद को मारी गोली, इस हाल में जंगल में पड़ा मिला शव

लालच में हो गए ठगी का शिकार

व्यापारी सभी से बाजार मूल्य से 4 रु किलो में अधिक महुआ लिया, जिस कारण सभी उसके लालच में पड़कर उसको महुआ दे दिए. वहीं, सरसों, गेहूं भी कई व्यापारियों से बाजार मूल्य से अधिक में ले लिया.कुछ लोग कह रहे हैं कि बीमारी का इलाज कराने गया है, वहीं, मोहल्ले के कुछ लोगों ने कहा कि उसका शुगर चार सौ हो गया था और पेट में बहुत दर्द था, जिस कारण वह इलाज कराने बाहर गया है. जिस प्रकार से 5 करोड़ रुपये की अफवाह उड़ाई जा रही है, 5 करोड़ रुपये रकम नहीं है, यह रकम मुश्किल से 30 से 40 लाख रुपये ही है.

ये भी पढ़ें- Food Park: 3.5 करोड़ रुपये के मेगा फूड पार्क से रोजगार का था वादा, पर ये शराबियों का बन गया ठिकाना !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RGGPGC:अंबिकापुर में राजीव गांधी कॉलेज की वेबसाइट ठप, नाराज छात्रों ने प्रिंसिपल का कर दिया घेराव! फिर हुआ ये..
CG News: व्यापारी ने बाजार भाव से महंगे दर पर खरीदे उत्पाद, फिर 40 से 50 लाख रुपये का माल लेकर ऐसे हो गया रफू चक्कर
Indefinite strike of Community Health Officer patients are getting worried
Next Article
CHO strike: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की अनिश्चितकालीन हड़ताल, तीन सूत्रीय मांगों को लेकर दिया धरना
Close
;