विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

CG Crime News: 'चुन- चुन कर हो रही है भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या', पूर्व CM रमन सिंह ने लगाए आरोप

Chhattigarh News: शुक्रवार को भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष बिरझू तारम की कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उनके घर से कुछ मीटर दूर गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Read Time: 3 mins
CG Crime News: 'चुन- चुन कर हो रही है भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या', पूर्व CM रमन सिंह ने लगाए आरोप
भाजपा नेता के घरवालों के साथ शोक संवेदना प्रकट करते पूर्व सीएम रमन सिंह

Chhattisgarh Crime News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में शुक्रवार की देर शाम को भाजपा नेता (BJP Leader) की हत्या के मामले में अब राजनीतिक सरगर्मी गर्मी तेज हो गई है. बीजेपी नेता की शव यात्रा में केंद्रीय मंत्री और प्रदेश भाजपा के चुनाव सह प्रभारी मनसुख मंडाविया, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) और राजनांदगांव लोकसभा के सांसद संतोष पांडे (Santosh Pandey) शामिल हुए. प्रदेश में 7 और 17 नवंबर को मतदान होना है जिसमें यह हत्या एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गई है.

राज्य सरकार पर उठाए सवाल

दरअसल नवगठित जिला मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी जिले के औंधी थाना क्षेत्र के सरखेड़ा में शुक्रवार को भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष बिरझू तारम की कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उनके घर से कुछ मीटर दूर गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हत्या को लेकर बीजेपी ने प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, सांसद संतोष पांडे और अन्य भाजपा नेता शनिवार को मृतक बीजेपी नेता के गांव सरखेड़ा पहुंचे और शोक में डूबे हुए परिवार से मुलाकात कर अंत्येष्टि कार्यक्रम में भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के किसान फिर से दिलाएंगे कांग्रेस को जीत... शराबबंदी पर सुनें भूपेश बघेल का जवाब

प्रशासन पर उठाए सवाल

इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडविया ने कहा, 'बिरझू तारम भारतीय किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष थे, गौ भक्त थे, राष्ट्रभक्त थे. उन्होंने आंदोलन किया था. जब उन्होंने आंदोलन किया, उस वक्त एक सार्वजनिक कार्यक्रम में उन्हें मार डालो, काट डालो की बात कही गई थी लेकिन प्रशासन ने इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की. प्रशासन ने उन्हें किसी भी तरह की सुरक्षा भी नहीं दी और आज समाज के एक अच्छे कार्यकर्ता की हत्या हो गई. उसके लिए मैं प्रशासन को जिम्मेदार मानता हूं, सरकार की विफलता मानता हूं और आने वाले दिनों में ऐसी कोई भी घटना ना घटे इसीलिए ऐसे तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के लिए मैं सरकार से आग्रह करता हूं. हमारे बिरझू तारम की आत्मा को शांति मिले. उनके परिवार जनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.'

हत्या को बताया पडयंत्र

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बिरझू तारम की जिन परिस्थितियों में हत्या की गई है उससे स्पष्ट रूप से लगता है कि यह एक सुनियोजित षडयंत्र का हिस्सा है. चुन- चुन कर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की लगातार हत्याएं हो रही हैं. 

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News : ज्वेलरी की दुकान में चोरी करने वाले 3 आरोपी 4 दिन बाद गिरफ्तार, पुलिस ने कब्जे में लिया जेवरात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा
CG Crime News: 'चुन- चुन कर हो रही है भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या', पूर्व CM रमन सिंह ने लगाए आरोप
Illegal Extortion Shocks Kawardha Liquor Store Workers File Complaint to Deputy CM
Next Article
कवर्धा में शराब दुकान के कर्मचारियों से वसूली ! डिप्टी CM को सौंपी गई शिकायत
Close
;