विज्ञापन
Story ProgressBack

विष्णुदेव सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में सभी जिलों में होगा प्रदर्शन

Congress Protest: छत्तीसगढ़ं में कांग्रेस आज बलौदाबाजार हिंसा के खिलाफ राज्यभर में प्रदर्शन करेगी. इसकी अगुवाई पीसीसी चीफ दीपक बैज करेंगे.

विष्णुदेव सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में सभी जिलों में होगा प्रदर्शन

Protest Against Balodabazar Violence: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदाबाजार में हिंसा को लेकर राज्य में राजनीति तेज है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आज विष्णु देव सरकार (Vishnu Deo Government) को घेरने की तैयारी में है. इसके लिए कांग्रेस मंगलवार को प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) का यह प्रदर्शन बलौदाबाजार हिंसा (Balodabazar Violence) के खिलाफ है. यह प्रदर्शन छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों में सुबह 11 बजे से शुरू होगा, जिसकी अगुवाई पीसीसी चीफ दीपक बैज करेंगे. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद विपक्षी दल कांग्रेस का सरकार (CG Government) के खिलाफ पहला बड़ा आंदोलन है.

बता दें कि बलौदाबाजार हिंसा मामले में कांग्रेस हमलावर है, जबकि बीजेपी इस मामले में जांच और कार्रवाई की बात कर रही है. हिंसा की जांच के लिए दोनों पार्टियों ने जांच समिति का गठन भी किया है. बीते दिनों पूर्व मंत्री शिवकुमार डेहरिया के नेतृत्व में कांग्रेस जांच समिति ने बलौदाबाजार का दौरा भी किया था. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने स्थानीय लोगों से बातचीत की और मौके का जायजा लिया. 

क्या है बलौदाबाजार हिंसा कांड?

बीते महीने बलौदाबाजार (Balodabazar) के महकोनी में जैतखाम को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दिया गया था, इसके बाद समाज के लोग आक्रोशित हो गए थे. इस मामले के बाद समाज के लोगों की शासन और प्रशासन के साथ लगातार कई बैठकें हुईं. जिसके बाद सरकार ने मामले की जांच के लिए न्यायिक जांच आयोग का गठन किया. हालांकि, आरोपियों को पकड़ने को लेकर सरकार और पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई समाज के लोगों को नाकाफी लगी और वे उससे संतुष्ट नहीं थे. जिसके बाद 10 जून को बलौदाबाजार के दशहरा मैदान में महाआंदोलन बुलाया गया. इस आंदोलन में कुछ उपद्रवी भी शामिल हो गए थे, जिन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए एक बड़ी हिंसा की घटना को अंजाम दे दिया.

यह भी पढ़ें - Balodabazar Violence: सामने आई बलौदा बाजार आक्रोश की असली वजह, तो इसलिए भड़की हिंसा?

यह भी पढ़ें - Balodabazar Violence: फिलहाल बलौदाबाजार शहर में 20 जून तक लागू रहेगी धारा 144, 21 सदस्यीय टीम कर रही जांच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rashtrapati Bhavan: दरबार और अशोक हॉल का नाम बदला, अब ‘गणतंत्र मंडप’ व ‘अशोक मंडप', क्यों हुआ बदलाव?
विष्णुदेव सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में सभी जिलों में होगा प्रदर्शन
Police took action on sex racket running in Bhilai Hotel Prabhat 6 accused arrested Durg News 
Next Article
Sex Racket : भिलाई के होटल प्रभात से चल रहा था सेक्स रैकेट, जब पुलिस पहुंची तो इस हाल में मिले..
Close
;