विज्ञापन
Story ProgressBack

रायपुर में बोले नड्डा, "भगवान राम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस उनके नाम पर वोट मांग रही है"

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के प्रचार दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. रायपुर जिले के आरंग विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने भगवान राम को एक काल्पनिक चरित्र बताया था और अब उनके नाम पर वोट मांग रही है.

Read Time: 3 min
रायपुर में बोले नड्डा,
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण (Second Phase of Chhattisgarh Assembly Election) के प्रचार दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. रायपुर जिले के आरंग विधानसभा क्षेत्र (Arang Assembly Constituency) में एक रैली को संबोधित कर नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने भगवान राम (Lord Ram) को एक काल्पनिक चरित्र बताया था और अब उनके नाम पर वोट मांग रही है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, "कांग्रेस समय-समय पर अपना चेहरा बदलती रहती है. आजकल उन्हें भगवान राम का शौक हो गया है. कुछ लोग जनेऊधारी बन गए हैं. उन्हें ये भी नहीं पता कि इसे कैसे पहना जाता है. ये वे लोग हैं जो कहते थे कि वाल्मीकि रामायण में राम काल्पनिक हैं. यूपीए सरकार के दौरान कांग्रेस पार्टी ने अदालत में हलफनामा दिया था कि राम काल्पनिक हैं और उनका कोई वैज्ञानिक तथा ऐतिहासिक आधार नहीं है." 

यह देश राम भक्तों का : नड्डा

नड्डा ने कहा, "आजकल वे मंदिर-मंदिर भटक रहे हैं क्योंकि उन्हें समझ आ गया है कि यह देश राम भक्तों का है और वोट मांगने के लिए उन्हें राम का नाम लेना होगा." उन्होंने कहा, "वे नए राम भक्त हैं और उन्हें यह भी नहीं पता कि राम कितने साल, 13 या 14 साल के लिए वनवास गए थे. वे हमसे राम मंदिर निर्माण की तारीख पूछकर ताना मारते थे. अब हम उनसे कहते हैं, 'मंदिर वहीं बनाएंगे, 22 तारीख को आप भी आएंगे."

कांग्रेस का मतलब घोटाला, लूट और धोखाधड़ी

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, "कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार, घोटाला, अत्याचार, अधिकार छीनना, लूट और धोखाधड़ी है. जबकि बीजेपी का मतलब विकास, महिला सशक्तिकरण की सरकार, किसानों का कल्याण और अधिकारों की सुरक्षा है."

यूपीए सरकार के दौरान कथित घोटालों का जिक्र करते हुए नड्डा ने पूछा कि क्या उन्होंने पनडुब्बी घोटाला, हेलीकॉप्टर घोटाला, कोयला घोटाला किया है या नहीं, इस पर लोगों ने हां में जवाब दिया. उन्होंने कहा, "यह कांग्रेस ही है जिसने न आकाश को छोड़ा, न समुद्र को, न जमीन को. ऐसा कोई भ्रष्टाचार नहीं है जो उन्होंने नहीं किया हो." बीजेपी अध्यक्ष ने महादेव सट्टेबाजी ऐप, शराब, लोक सेवा आयोग, गोबर खरीदी में कथित घोटालों को लेकर भी भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोला.

ये भी पढ़ें - भाजपा को चुनें, कमल को चुनें... प्रचार थमने के बाद MP-CG की जनता से PM मोदी की अपील

ये भी पढ़ें - CG Election: छत्तीसगढ़ में थमा चुनाव प्रचार का शोर, मतदान के लिए तैयार 1 करोड़ 63 लाख वोटर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close